संजीवनी टुडे

Maruti Suzuki Dzire का स्पेशल एडिशन मॉडल लॉन्च, कीमत और फीचर्स

संजीवनी टुडे 12-08-2018 17:06:43


नई दिल्ली। नई ​मारुति डिजायर का 2018 में जबर्दस्त आगाज हुआ है और इसे ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। इसमें स्विफ्ट वाला ही नया हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म इस्तेमाल किया गया है। पुराने मॉडल के मुकाबले इसका माइलेज भी बेहतर हुआ है। यह आॅप्शन पेट्रोल और डीजल, दोनों मॉडल्स पर अवेलेबल है। मारुति‍ सुजुकी ने अपनी पॉपुलर सब-कॉम्‍पैक्‍ट Dzire के स्‍पेशल एडि‍शन को लॉन्‍च कि‍या है। कंपनी ने Maruti Suzuki Dzire को पिछले साल एक बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च किया गया था। मार्केट में आने के बाद ही यह देश की सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली कार बन गई। आइये जानते हैं क्या नया और खास है इसमें...

 

कीमत और फीचर्स- स्पेशल एडिशन डिजायर के पेट्रोल और डीजल मॉडल्स के बेस वेरियंट्स में उपलब्ध होगा। और बात कीमत की करें तो डिजायर LXI (स्पेशल एडिशन) की कीमत 5.56 लाख रुपये और डीजल LDi (स्पेशल एडिशन) की (एक्‍स शोरूम, दि‍ल्‍ली) कीमत 6.56 लाख रुपये रखी है। ये दोनों ही मॉडल एंट्री लेवल के हैं और इनमें ज्यादा फीचर्स भी नहीं मिलते। ऐसे में स्पेशल एडिशन के जरिये कंपनी इस कार में कुछ नए फीचर्स शामिल करके ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करेगी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

फीचर्स के तौर पर डिजायर में अब ब्लूटूथ वाला म्यूजिक सिस्टम लगा दिया है, साथ ही रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और वील कवर्स दिए जाएंगे। लेकिन एक ख़ास बात यह भी है कि कंपनी ने स्पेशल एडिशन की कीमत को लगभग रेग्युलर वर्जन के बराबर ही रखा गया है। इंजन की बात करें तो डिजायर में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क मिलता है इसके अलावा डिजायर में 1.3 लीटर का मल्टीजेट इंजन लगा है जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है जेनरेट कर सकती है। दोनों ही मॉडल में 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की सुविधा दी गई है।

 

Rochak News Web

More From automobile

Trending Now
Recommended