संजीवनी टुडे

महिंद्रा की नई Thar भारत में 15 अगस्त को होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

संजीवनी टुडे 12-08-2020 18:05:33

हिंदुस्तान में महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई Thar एसयूवी का बहुत लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा है।


नई दिल्ली। हिंदुस्तान में महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई Thar एसयूवी का बहुत लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा है। कुछ ही दिन पहले कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर सूचना दी थी और आज (बुधवार) को कंपनी ने मीडिया invite  भी जारी कर दिया है। हिंदुस्तान में नई Thar 15 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है।  

कंपनी की माने तो, नई Thar में टेक्नोलॉजी, आराम और अनेक लेटेस्ट फीचर्स को स्थान मिलेगा। नया मॉडल मोटरिंग को बेहतर बनाने में सहायता करेगा।  इस वक्त मौजूदा Mahindra Thar का एक्स शोरूम दाम 9.70 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये है। 

मौजूदा Thar में 2498cc का डीजल इंजन प्रदान किया गया है जो कि 105 Hp की पावर और 247 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। ऐसा माना जा रहा है कि नए मॉडल के इंजन में कुछ नए परिवर्तन होंगे। 

ऐसा माना जा रहा है कि नई Thar में भी दमदार सस्पेंसन नजर आएंगे। इसके सिवा कम्पनी इसकी ब्रेकिंग को भी अधिक बेहतर बनाएगी। डाइमेंशन की बात करें तो मौजूदा Thar की लंबाई 3920 mm, चौड़ाई 1726 mm और ऊंचाई 1930 mm है। जबकि इसका व्हीलबेस 2430 mm है। साथ इसमें  फ्यूल टैंक कैपेसिटी 60 लीटर की है। 

यह खबर भी पढ़े: फोर्ब्स ने जारी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स की टॉप-10 लिस्ट, अक्षय कुमार का नाम भी हैं शामिल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended