संजीवनी टुडे

महिंद्रा एंड महिंद्रा करेगी अपनी नई रॉक्सर लाॅन्च, जानिये क्या है खास

संजीवनी टुडे 24-02-2018 14:34:24

Source: Google


डेस्क। महिंद्रा की नई रॉक्सर ऑफ-रोड गाड़ी लाॅन्च होगी और कंपनी इसे 2 मार्च को लॉन्च करने जा रही है। लेकिन यह गाड़ी खासतौर पर नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार के लिए बनाई गई है। कंपनी ने इस गाड़ी को पिछले साल नवंबर में उपलब्ध कराई थी।

यह भी देखें: वीडियो : बीजेपी के इस सांसद ने स्कूल में शौचालय की अपने हाथो से की सफाई

रॉक्सर, महिंद्रा ऑटोमोटिव नॉर्थ अमेरिका का एक प्रोजेक्ट है जो कि इन-हाउस डिज़ाइन किया गया है। इस गाड़ी का प्रोडक्शन यूएस में कंपनी के प्लांट में होगा। यह प्लांट 1,50,000 स्क्वायर फिट में बनाया गया है। भारतीय कार बाजार में कंपनी रॉक्सर को कब लाॅन्च करेगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। माना जा रहा है कि भारत में बढ़ते ऑफ रोडिंग एक्सपीरियंस के चलते इस तरह की गाड़ियां भारत में भी जल्द आ सकती हैं।

MUST WATCH

महिंद्रा ने इस ऑफ-रोड कार का टीज़र वीडियो भी जारी किया है जिसमें शानदार हार्डकोर ऑफ-रोडकी झलक साफ देखी जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा रॉक्सर में 1.6-लीटर का इंजन लगाने वाली है जो सैगयंग टिवोली से लिया गया है। यह कार यूरो 6 एमिशन नॉर्म्स पर खरी उतरती है, वहीं कार के इंजन को 5-स्पीड या 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। महिंद्रा रॉक्सर ऑफ-रोड कार के शुरुआती मॉडल के साथ भी ऑल-व्हील-ड्राइव दिया जाने वाला है।

sanjeevni app

More From automobile

Loading...
Trending Now