संजीवनी टुडे

जानिए दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में , कीमत और फीचर्स देख कर उड़ जायेंगे होश

संजीवनी टुडे 12-01-2019 14:52:30


डेस्क। ऑटोमोबाइल की इंडस्ट्री में पेट्रोल  के बढ़ते दाम और प्रदूषण को दखते हुए सभी कार कम्पनीज इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे है इलेक्ट्रिक कार सुने में तो बहुत अच्छा लगता है पर कीमत में सभी कारे एक से बढ़ कर एक है वही  चाइना की एक कार कम्पनी  ने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाई है। जिसे जल्द ही बाज़ार में लाया जायेगा। 

mnyhm

इस सबसे सस्ती इलक्ट्रिक कार का नाम ORA R1 रखा गया है। कंपनी के मुताबिक यह दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है जो लग्जरी, परफॉर्मेंस और कंफर्ट पर खरी उतरेेगी। इस इलेक्ट्रिक कार ORA R1 में तीन इलेक्ट्रिक सिस्टम - मोटर, बैटरी और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल दिए जाएंगे।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188 

mnyhm

देखने में साधारण और यूनिक सी दिखने वाली इस कार की बॉडी को 60% हाई स्ट्रेंथ स्टील की तर्ज पर बनाया बया है। इस कार का सबसे ज्यादा अट्रैक्टिव फीचर्स है वो है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम जो मात्र  'हैलो ORA' बोलते ही एक्टिव हो जाता है।ORA R1 का डायमेंशन 3495 x 1660 x 1560एमएम है। ORA R1 में 35kw की मोटर दी गई है। ORA R1 पांच रंगों में उपलब्ध होगी। जो ज्यादा स्मार्ट, सेफ और स्पेशियस होगी। कीमत की बात की जाय तो इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत $8,680 रखी गई है यानी भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग 6 लाख रुपए है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ये पहले बार होगा जब इतने सस्ते दाम में पहली बार किसी कार को ग्रेट वॉल मोटर्स ने डेडिकेटेड प्लेटफॉर्म ‘ME’ पर डिजाइन किया है। इस पहले सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को ऑयल टू इलेक्ट्रिसिटी कॉन्सेप्ट के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाता आया है। 

sanjeevni app

More From automobile

Loading...
Trending Now
Recommended