संजीवनी टुडे

Kawasaki Versys 650 BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

संजीवनी टुडे 13-08-2020 12:13:43

कावासाकी ने हिंदुस्तान में अपनी नई BS6 Versys 650 बाइक को लॉन्च किया है।


डेस्क। कावासाकी ने हिंदुस्तान में अपनी नई BS6 Versys 650 बाइक को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसका दाम 6.79 लाख रुपये रहा है। यह बाइक अपने BS4 मॉडल की तुलना में 10 हजार रुपये अधिक महंगी है। 

जानें इस नए मॉडल में क्या कुछ खास और है नया
अपडेटेड Versys 650 के फ्यूल टैंक पर नए ग्राफिक्स प्रदान किए हैं। 50 हजार रुपये में कंपनी की डीलरशिप से इसकी बुकिंग की जा सकती है और इसकी डिलिवरी इसी माह के अंतिम तक शुरू कर दी जाएंगी। 

इंजन
बता दें कि इस बाइक में BS6 कम्प्लायंट 649cc ट्विन-सिलिंडर इंजन लगा है जोकि 65 bhp की पावर एवं 61 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। यह इंजन -स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बता दें कि BS4 की तुलना में नया BS6 इंजन का आउटपुट कम हुआ है। BS4 इंजन में 68 bhp की पावर तथा 64 Nm टॉर्क मिलता था। 

इस बाइक में इंजन के सिवा इसके डिजाइन और बाकी फीचर्स में कोई परिवर्तन नहीं किया है। इसमें पूर्व की तरह  फ्रंट में 41 mm अपसाइड डाउन फोर्क सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक मिलते हैं। ब्रेकिंग हेतु इसके फ्रंट में ड्यूल-पिस्टन कैलिपर्स संग ट्विन 300 mm पेटल टाइप डिस्क और रियर में सिंगल पिस्टन कैलिपर्स संग सिंगल 250 mm पेटल टाइप डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है एवं बेहतर और असरदार ब्रेकिंग भी मिलती है। 

इसमें 21 लीटर का का फ्यूल टैंक दिया है। इस बाइक में ट्विन हेडलैम्प सेटअप और अजस्टेबल विंडस्क्रीन देखने को मिलती है। इसके सिवा इसमें दिए गये सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में अनेक सूचनाएं मिलती हैं। 

यह खबर भी पढ़े: इन दमदार फीचर्स संग Ford Freestyle Flair Edition भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended