संजीवनी टुडे

पुरानी कार को बेचने की कर रहे है प्लानिंग तो जरूर ध्यान में रखें यह टिप्स

संजीवनी टुडे 11-08-2020 12:59:38

कोरोना महामारी के मध्य हर कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट से बचता हुआ दिखाई दे रहा है।


नई दिल्ली। कोरोना महामारी के मध्य हर कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट से बचता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में कारो के खरीदने तथा बेचने का सिलसिला चल रहा है। यदि आप भी अपनी पुरानी कार बेचकर नई कार लेने का विचार कर रहे  हैं तो आपको हम आज कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिसके जरिए आपकी पुरानी कार पर आपको बेस्ट डील प्राप्त हो सकती है। 

कार बेचते वक्त इन टिप्स का रखें ध्यान
- अपनी कार बेचने से पूर्व उसकी करंट मार्केंट वैल्यू मालुम कीजिए, इसके लिए आप इंटरनेट की मदद ले सकते है, आप अधिक तीन से चार डीलर्स से बात कीजिए। 

- अपनी कार बेचते वक्त, गाड़ी के पूरे पेपर्स साथ में रखिए ताकि सामने वाले को आप पर पूरा भरोसा हो सके। आप सर्विस रिकॉर्ड्स, टायर तथा बैटरी की वारंटी की रसीदें भी संभालकर रखिए। 

- आपकी कार की जितनी मार्केट वैल्यू है कीमत 10 से 15 हजार रुपये बढ़ाकर ही मोल भाव कीजिए क्योंकि जो भी आपकी कार लेने में रूचि दिखाएगा वो कीमत तो अवश्य कम करेगा। 

- यह बात अवश्य ध्यान रखें कि आपकी कार जितना साफ-सुथरी होगी और अच्छी कंडीशन में होगी उतना ही अच्छा दाम मिलेगा। इसलिए किसी को भी अपनी कार दिखाने से पूर्व उसकी अच्छी से साफ-सफाई कर लेवे। 

- कार बेचने से पूर्व  कार की कोई आउटस्टैंडिंग पेमेंट हो तो उसे क्लियर कर लेवे, इसके बाद ही कार बेचने निकलिए। आप पेमेंट चेक या फिर कैश किसी भी तरह से ले सकते है। अगरआपको पेमेंट चेक से मिल रही है तो चेक क्लियर होने पर ही गाड़ी के सारे पेपर्स देवे। 

यह खबर भी पढ़े: सावधान ! अगर आप भी नहीं ले रहें हैं पर्याप्त नींद, तो हो सकती है ये गंभीर बीमारियां

यह खबर भी पढ़े: अंकिता लोखंडे के घर में 2 जुड़वां बच्चों ने दिया जन्म, एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर कर कहा- नई जिंदगी की शुरुआत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended