संजीवनी टुडे

Hyundai ने गड़बड़ी को दुरुस्त करने के लिए 4.71 लाख SUV मंगाई वापस

संजीवनी टुडे 10-01-2021 06:27:00

हुंडई ने कंप्यूटर में इलेक्ट्रिकल शॉर्ट-इन की गड़बड़ी को दुरुस्त करने के लिए 4.71 एसयूवी को बाजार से वापस मंगाया है।


मुम्बई। हुंडई ने कंप्यूटर में इलेक्ट्रिकल शॉर्ट-इन की गड़बड़ी को दुरुस्त करने के लिए 4.71 एसयूवी को बाजार से वापस मंगाया है। देश की दूसरी सबसे बड़ी दक्षिण कोरियाई मोटर वाहन निर्माता बहुराष्ट्रीय कंपनी ने वाहन मालिकों को आगाह किया है कि जब तक यह गड़बड़ी ठीक नहीं हो जाती, वे अपनी एसयूवी को खुले में बाहर खड़ा करें।

हुंडई ने आज एक बयान जारी कहा कि 2016 से 2018 के दौरान विनिर्मित वाहन बाजार से वापस मंगाए हैं। इसके अलावा 2020 से 2021 के दौरान विनिर्मित हुंडई टूसों एसयूवी को बाजार से वापस लिया है। इन वाहनों में एंटी लॉक ब्रेक प्रणाली कंप्यूटर है, जिनमें इलेक्ट्रिकल शॉर्ट होने की संभावना है। इससे आग लग सकती है। हालांकि, ऐसे टूसों मॉडल जिनमें हुंडई का स्मार्ट क्रूज कंट्रोल फीचर है, उन्हें बाजार से वापस नहीं लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि हुंडई मोटर कंपनी एक दक्षिण कोरियाई बहुराष्ट्रीय मोटर वाहन निर्माता कंपनी है, जिसका मुख्यालय सियोल, दक्षिण कोरिया में है। कंपनी की स्थापना 1967 में हुई थी और इसकी 32.8 प्रतिशत स्वामित्व वाली सहायक कंपनी किआ मोटर्स और इसकी 100 प्रतिशत स्वामित्व वाली सहायक सहायक कंपनी जेनेसिस मोटर्स को मिला कर, हुंडई मोटर समूह स्थापित की गई थी। यह दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा वाहन निर्माता कंपनी है। हुंडई भारत में कई उत्पाद बेचती है, सबसे लोकप्रिय सैंट्रो जिंग, आई10, हुंडई ईओन और आई-20 हैं।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक में लिया फैसला, देश में 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण अभियान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended