संजीवनी टुडे

Hyundai ने लॉन्च की नई सोनाटा हाइब्रिड कार, बाजारों में मचा हड़कंप

संजीवनी टुडे 11-08-2019 12:45:32

वाहन निर्मात कम्पनी हुंडई ने अपनी सोनाटा हाइब्रिड कार को मार्किट में लॉन्च कर दिया है।


डेस्क। वाहन निर्मात कम्पनी हुंडई ने अपनी सोनाटा हाइब्रिड कार को मार्किट में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि इस हाइब्रिड कार में सोलर पैनल सेट किया गया है। आईये जानते है इस हाइब्रिड कार की खास बातें...

यह खबर भी पढ़े: Royal Enfield ने पेश की अपनी सबसे सस्ती Bullet , जानें कीमत

आपको बता दें कि इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें सोलर पैनल लगा हुआ है जो उसकी बैटरी को 60 प्रतिशत पॉवर प्रदान करता है। एक बार में सोलर पैनल को प्रतिदिन अधिकतम 6 घंटो के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 

सोलर पैनल की मदद से सोनाटा हाइब्रिड कार 1,300 km की दूरी तय कर सकता है। डिजिटल ट्रेंड्स की एक रिपोर्ट में ऑटोमोबाइल पत्रकार स्टीफन एडेलस्टीन ने कहा, "सोनाटा जैसे हाइब्रिड करो में सभी इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में छोटी बैटरी पैक हैं, इसलिए यह सोलर पैनल रूफ चार्ज करने में बड़ा बदलाव ला सकती है। 

इसके आगे कहा- सोलर सेल कारों में लागत और वजन जोड़ते हैं जिससे स्पष्ट नहीं होता है कि वे वास्तविक दुनिया में कितने प्रभावी हो सकते हैं।” इस कार के बने से हरित पर्यावरण संभव हो सकता है। 

आपको बता दें कि इस कार के साल 2021 तक ग्लोबल सेल में आने की उम्मीद जताई जा रही है और इसकी कीमत €149,000 (1,507,848 रुपये) तक हो सकती है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From automobile

Trending Now
Recommended