संजीवनी टुडे

Hyundai Kia Motors समझौता, भारत में उपलब्ध होंगे सस्ती दर पर इलेक्ट्रिक वाहन

संजीवनी टुडे 24-06-2019 20:14:57

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारत के लिए कम लागत वाले इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए समूह की कपनी हुंडई के साथ काम करने की सोची है।


नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारत के लिए कम लागत वाले इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए समूह की कपनी हुंडई के साथ काम करने की सोची है। 

बता दें कि एक शीर्ष अधिकारी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार Kia Motors चाहती है कि वह निजी उपयोग वाले ई-वाहनों को भी Fame-II योजना के दायरे में लेकर आए।

अधिकारी ने कहा कि पिछले साल उतारी गई Fame-II की योजना दोपहिया और तिपहिया वाहनों को समर्थन देती है। इसमें निजी इस्तेमाल के ई-वाहन शामिल नहीं हैं।

सूत्रों के मुताबिक अगले दो वर्षों में Kia Seltos समेत चार नए वाहन उतारने की योजना बनाई जा रही है। कंपनी के मुताबिक कम लागत वाले ई-वाहन बिल्कुल अलग परियोजना में हैं।

Kia Motors कॉर्पोरेशन के प्रेसिडेंट एंड सीईओ, हान-वू पार्क ने कहा, "हम अभी भी इस विषय पर काम कर रहे हैं कि कम लागत वाले ई-वाहन कैसे बनाए जाएं। मैं भारतीय बाजार के लिए Hyundai के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक वाहन डेवेलप करने पर विचार कर रहा हूं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

साथ ही पार्क ने बताया कि, "कम लागत वाला इलेक्ट्रिक वाहन अगले दो वर्षों में पेश होने वाले चार वाहनों से काफी अलग होगा और हम भारत में इलेक्ट्रिक कार पेश करने के लिए तैयार हैं, लेकिन यह आधारभूत ढांचे और सरकार की समर्थन वाली नीति पर निर्भर करेगा। जब भारतीय बाजार उपयुक्त होगा उस समय हम इलेक्ट्रिक वाहन को पेश कर देंगे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From automobile

Trending Now
Recommended