संजीवनी टुडे

Hero Lectro ने भारत में लॉन्च की इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें इसकी खासियत

संजीवनी टुडे 15-09-2020 15:29:14

भारत में इलेक्ट्रिक वाहन के बाजार में धीरे-धीरे वृद्धि होती हुई जा रही है।


डेस्क। भारत में इलेक्ट्रिक वाहन के बाजार में धीरे-धीरे वृद्धि होती हुई जा रही है। अनेक कंपनियां हिंदुस्तान में अपनी इलेक्ट्रिक कार और बाइक लॉन्च कर रही हैं। इसी तरह हीरो लेक्ट्रो ने हिंदुस्तान मे स्मार्ट और फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक साइकिल की एक नयी सीरीज लॉन्च की है। 

कंपनी कोरोना वायरस महामारी के दौरान हिनुस्तान में उपभोक्ता व्यवहार में आये बदलाव के पश्चात ई-बाइक क्रांति का लाभ उठाने और इस सेगमेंट को बढ़ावा देने की आस कर रही है। 

यह साइकिल ब्रिटेन के मैनचेस्टर में कंपनी के ग्लोबल डिजाइन सेंटर में डिजाइन की गई है।  यह ई-साइकिल की नयी रेंज 3 श्रेणियों- कम्यूटर, फिटनेस तथा लीजर में आती है। इसमें ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी प्रदान की गई है। 

Hero Lectro इलेक्ट्रिक साइकिल के विशेष फीचर्स
- छोटी एवं मध्यम के सफर हेतु इस साइकिल की कम्यूटर रेंज अच्छी है।  फिटनेस एक साइकिल है, जिसे फिटनेस उत्साही लोगों को ध्यान में रखकर 
तैयार किया गया है। 

- iSmart सुविधाओं तथा ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के सिवा मैप, बैटरी, राइडिंग मोड के संबंध में रियलटाइम की सूचना दी जाती है। 

- यह ई-साइकिल लिथियम आयन बैटरी व स्मार्ट ईडीयू का इस्तेमाल करती है, जो राइडर को चार भिन्न-भिन्न तरीकों से चलाने हेतु उपयोगी है। 

यह खबर भी पढ़े: रेलवे ने रचा इतिहास- लॉकडाउन के बावजूद CLW ने बनाएं 150 रेल इंजन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended