संजीवनी टुडे

Harley Davidson ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire का प्रॉडक्शन किया बंद, ये था बड़ा कारण

संजीवनी टुडे 15-10-2019 14:30:26

Harley Davidson ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल LiveWire का प्रॉडक्शन और शिपिंग अस्थायी रूप से बंद कर दीया है। खबर के मुताबिक इस बाइक चार्जिंग इक्विपमेंट में प्रॉब्लम होने के कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है।


नई दिल्ली। Harley Davidson ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल LiveWire का प्रॉडक्शन और शिपिंग अस्थायी रूप से बंद कर दीया है। खबर के मुताबिक इस बाइक चार्जिंग इक्विपमेंट में प्रॉब्लम होने के कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है। कंपनी ने बताया है कि यह बाइक राइड के लिए अभी भी पूरी तरह ठीक है। कंपनी ने LiveWire मोटरसाइकिल की शिपिंग सितंबर में शुरू की थी। इस गाड़ी को लोअर-वोल्टेज आउटलेट्स में चार्ज करने पर प्रॉब्लम आ सकती है। 

यह खबर भी पढ़े: Toyota का Glanza G-MT वेरियंट हुआ लॉन्च, कीमत 6.98 लाख

electric bike LiveWire

Harley Davidson ने कहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को घरों के लोअर-वोल्टेज आउटलेट्स में चार्जिंग लगाने पर प्रॉब्लम आ सकती है। कंपनी ने कहा की एक फाइनल क्वॉलिटी चेक के दौरान LiveWire में हमें नॉन-स्टैंडर्ड कंडीशन का पता लगा है। नॉन-स्टैंडर्ड कंडीशन का पता लगने के बाद हमने प्रॉडक्शन और डिलीवरीज बंद कर दी हैं। कंपनी अब इस बाइक में एडिशनल टेस्टिंग शुरू कर दी है। अभी कंपनी ने इस बाइक के दोबारा प्रॉडक्शन के बारे में नहीं बताया। 

Harley Davidson की इस बाइक की कीमत करीब 22 लाख रुपये है। कंपनी ने इस बाइक को 2014 में कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल के रूप में पेश था। नवंबर 2018 में कंपनी ने LiveWire को दोबारा पेश किया। LiveWire में 5.5 kWh बैटरी और मैग्नेटिक मोटर लगी है यह 105 hp का पावर जेनरेट करती है। इसकी सिटी रेंज 234 किलोमीटर है। यह बाइक 3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर  प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। यह बाइक 40 मिनट में 80 फीसदी और 1 घंटे में 100 फीसदी चार्ज हो जाती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 177 किलोमीटर प्रति घंटे है। 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From automobile

Trending Now
Recommended