संजीवनी टुडे

आखिरकार खत्म होने जा रहा इंतजार इस दिन लॉन्च हो रही Honda City 2020 कार

संजीवनी टुडे 07-07-2020 06:18:00

होंडा की ऑल-न्यू सिटी 2020 कार का इंतजार आखिरकार खत्म होने जा रहा है। कंपनी इसे 15 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है।


नई दिल्ली। होंडा की ऑल-न्यू सिटी 2020 कार का इंतजार आखिरकार खत्म होने जा रहा है। कंपनी इसे 15 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। ग्राहक इस कार इंतजार काफी लंबे समय से कर रहे हैंय कंपनी इस कार को इस साल की शुरूआत में ही लॉन्च करने वाली थी। लेकिन कोरोनावायरस के कारण कंपनी को इसे रोकना पड़ा।

पांचवीं पीढ़ी की सेडान कार City का ग्रेटर नोएडा प्लांट में निर्माण में हो रहा है। जापानी कार निर्माता ने होंडा सिटी 2020 की बुकिंग काफी पहले ही शुरू कर दी है। अगर आप भी होंडा की पॉपुलर सेडान कार City का इंतजार लंबे समय से कर रहे हैं। तो आप इसे कंपनी की वेबसाइट के जरिए सिर्फ 5,000 रुपये की टोकन राशि में बुक कर सकते हैं।

होंडा कार डीलरशिप पर इस सेडान कार को बुक करने के लिए लगभग 21,000 रुपये की टोकन राशि देनी होगी। होंडा के मुताबिक नई सिटी को पहले की तुलना में हल्का और ज्यादा सुरक्षित बनाया गया है। नई कार के लुक, डिजाइन, फीचर्स और इंजन भी बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे। इस कार में बहुत से फीचर्स पहली बार दिए गए हैं। वहीं कीमत की बात करें तो इसके टॉप-स्पेक मॉडल की कीमत 15 लाख रुपये के करीब होने की संभावना है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

नई सिटी आउटगोइंग कार से बड़ी होगी. फीचर की बात करें, तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो के साथ आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एपल कारप्ले और अमेजन एलेक्सा, होंडा कनेक्ट सुइट के साथ 32 कार फीचर्स, 6.9 इंच एचडी टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रिक सनरूफ समेत कई सारे फीचर्स दिए जाएंगे।

कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन एक नई DOHC यूनिट है, जो 6600 आरपीएम पर 121 पीएस का ताकत और 4300 आरपीएम पर 145 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

यह खबर भी पढ़े: चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा- दोनों देश सीमा क्षेत्र में तनाव कम करने के लिए मिलकर करेंगे काम

यह खबर भी पढ़े: चीनी सैनिकों को पीछे हटाने के लिए भारत ने किया कूटनीतिक हथियार का प्रयोग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended