संजीवनी टुडे

रोजाना बदल-बदल कर चलाएं कार वो भी बिना खरीदें, मारुति लेकर आई ये शानदार ऑफर

संजीवनी टुडे 03-07-2020 12:33:51

कोरोना में लोगों कू जरूरतों को ध्यान में रखते हुए देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया एक नया ऑफर लेकर आई है।


नई दिल्‍ली। कोरोना में लोगों कू जरूरतों को ध्यान में रखते हुए देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया एक नया ऑफर लेकर आई है। इस  ऑफर के जरिए आप रोजाना नई-नई करें चला सकतें हैं, वो भी बिना उन्हें खरीदें। दरअसल कंपनी ने लीज पर कार देने की सुविधा को शुरू किया है।

कंपनी ने इसे मारुति सुजुकी सब्सक्राइब’ ब्रांड नाम से पेश किया है। इस सुविधा में लोग बिना गाड़ी खरीदे ही कार को एक निश्चित अवधि के लिए चला सकते हैं. कंपनी का कहना है कि लोगों की जरूरतों को देखते हुए हम ये नई शुरूआत कर रहे हैं।

मारुति ने अभी ये सभी शहरों के लिए शुरू नहीं किया है. शुरूआती दौर में ये सेवा  सिर्फ गुरुग्राम और बेंगलुरू में शुरू की गई है। इसके तहत कंपनी स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा को मारुति सुजुकी एरेना के माध्यम से एवं बलेनो, सियाज और एक्सएल को नेक्सा के माध्यम से किराये पर उपलब्ध कराएगी।

क्या होता है कार लीज
कार लीज का मतलब होता है बिना कार को खरीदे उसे जब तक चाहों चलाओं। लेकिन इसके लिए कई नियम और कानून भी हैं, जिनका पालन ग्राहकों को करना होगा है। कार या वाहन  कंपनिया एक निश्चित अवधि के लिए ग्राहक को उसके निजी उपयोग के लिए कार या बाइक उपलब्ध कराती है।

इसके लिए ग्राहक को कार की पूरी कीमत देकर खरीदना नहीं होता। ग्राहक को बस अपने इस्तेमाल की अवधि के लिए कार का किराया चुकाना होता है. कार पर अंतिम मालिकाना हक भी कंपनी का ही रहता है।

यह खबर भी पढ़े: नोरा फतेही के Instagram पर 14 मिलियन फॉलोअर्स, एक्ट्रेस ने खुशी में किया बेली डांस

यह खबर भी पढ़े: यूजर्स पर मेहरबान हो रहा है Reliance Jio, बहुत कम रेट में दे रहा है बड़े बेनिफिट्स

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended