संजीवनी टुडे

Auto Expo 2020: फाॅक्स वैगन की इलेक्ट्रिक कार "IDCROZZ" बनी आकर्षण का केंद्र

संजीवनी टुडे 08-02-2020 16:56:53

फॉक्सवैगन इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में फॉक्सवैगन के अनूठे मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव मैट्रिक्स (एमईबी) पर आधारित एक संपूर्ण इलेक्ट्रिक वाहन आईडी. क्रोज पेश किया जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।


ग्रेटर नोएडा। फॉक्सवैगन इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में फॉक्सवैगन के अनूठे मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव मैट्रिक्स (एमईबी) पर आधारित एक संपूर्ण इलेक्ट्रिक वाहन आईडी. क्रोज पेश किया जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

मेले में इसके अलावा फॉक्सवैगन की प्रतीक और विश्व-विख्यात टीएसआई टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन रेस पोलो के माध्यम से किया गया। यह कारलाइन फॉक्सवैगन मोटरस्पोर्ट वन मेक सीरीज में दिखाई देगी।

फॉक्सवैगन यात्री कार कारोबार के निदेशक स्टीफन नैप ने इस मौके पर कहा, “हम आईडी.क्रोज और रेस पोलो के माध्यम से भारतीय ग्राहकों के लिये अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन करते हुए अत्यंत गौरवान्वित हैं। यह दोनों फॉक्सवैगन की नयी और खोजपरक प्रौद्योगिकी की प्रतीक हैं, जो सुरक्षा , बिल्‍ड क्‍वालिटी और ड्राइविंग के मजेदार लुत्फ के फॉक्सवैगन के डीएनए की प्रस्तुति जारी रखेंगी।”

उन्होंने कहा कि एक कंपनी के तौर पर वह साल 2015 के पेरिस क्लाइमेट एग्रीमेन्ट के लिये प्रतिबद्ध हैं और वर्ष 2050 तक पूरी तरह से कार्बन न्यूट्रल ब्रांड बनना चाहते हैं।

नैप ने आगे कहा,“ फॉक्सवैगन समूह विश्वभर में इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में 33 अरब यूरो का निवेश कर रहा है,जिसका लगभग एक तिहाई निवेश फॉक्सवैगन ब्राण्ड द्वारा किया जा रहा है।

आईडी.क्रोज में फोर-डोर कूप और स्पोर्ट्स यूटिलिटी का मिश्रण है। यह स्पोर्टी, संवादपरक डिजाइन वाली, शून्य-उत्सर्जन वाली, हरफनमौला, पूरी तरह इलेक्ट्रिक ड्राइव वाली है और 225 के डब्ल्यू पावर देती है। इस कार की अधिकतम गति 180 कि.मी है और इसकी बैटरी को एक बार चार्ज करने पर यह 500 किलोमीटर (एनईडीसी) चल सकती है। यह दिखने में स्टाइलिश है। यह कार कॉम्पैक्ट, लेकिन खूब जगह वाली है।

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली विधानसभा चुनाव: आडवाणी और अरोड़ा ने किया मतदान 

यह खबर भी पढ़ें:​इंजीनियरिंग और डॉक्टर में सलेक्शन होने पर समस्त फीस में खुद वहन करूंगा - विधानसभा अध्यक्ष 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

Tags
Share

More From automobile

Trending Now
Recommended