संजीवनी टुडे

अमेठी: अजमेर से लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट

संजीवनी टुडे 05-05-2020 15:36:47

प्रदेश के ग्रीन जिले में शामिल अमेठी में आज एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है। फिलहाल पॉजिटिव मरीज को प्रशासन ने पड़ोसी जिले सुल्तानपुर के कुड़वार में बने आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट कराया है।


अमेठी। प्रदेश के ग्रीन जिले में शामिल अमेठी में आज एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है। फिलहाल पॉजिटिव मरीज को प्रशासन ने पड़ोसी जिले सुल्तानपुर के कुड़वार में बने आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट कराया है। साथ ही साथ प्रशासन ने उस पूरे क्षेत्र को 6 दिनों के लिए पूरी तरह से सील कर वहां सेनेटाइजेशन शुरू करा दिया है।

 मंगलवार को जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के एएच इंटर कालेज में बने क्वारंटाइन सेंटर पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब यहां रखे गए आठ लोगों में से एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। महिला पांच दिन पूर्व अजमेर से अमेठी आई थी जिसे मुसाफिरखाना में बने क्वारंनटाइन सेंटर में रखा गया था। 

 डीएम अरुण कुमार ने बताया कि 01 मई को बस द्वारा 28 लोग अजमेर से आए थे। जिन्हें मुसाफिरखाना के एएच इंटर कालेज में किए गए थे सभी क्वारंटाइन किया गया था। इन सबके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, आज उसमें से आज 8 सैंपल की रिपोर्ट आई है जिसमें 7 निगेटिव हैं। एक महिला पॅजिटिव है, जो मूल रूप से जिले के कमरौली थाना क्षेत्र की निवासी है। 

डीएम ने बताया कि आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया है, और क्षेत्र में सेनेटाइजेशन कराया जा रहा है। डीएम ने कहा कि अब ग्रीन जोन के नियमों का पालन सख्ती से होगा  और लाकडाउन के पालन के लिए सख्ती बरती जाएगी। डीएम ने कहा की सभी एसडीएम और थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए थे के लाकडाउन के नियमों का पालन होगा। जिले में धारा 144 लागू है इसलिए 5 से ज्यादा लोग एक जगह पर जमा नहीं होंगे। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना की चपेट में अर्द्धसैनिक बल, गृह मंत्रालय हुआ सख्त.

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended