संजीवनी टुडे

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत नदी, जिसका पानी है रंगीन

संजीवनी टुडे 04-11-2017 17:18:05

कोलंबिया। आज हम आपको एक ऐसी नदी के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, कोलंबिया की इस नदी को 'रिवर ऑफ फाइव कलर्स' के नाम से भी जाना जाता है। ये दुनिया की सबसे खूबसूरत नदी केनो क्रिस्टल है। नदी में पानी का स्तर घटते ही मैकरेनिया क्लेविग्रा नाम के पौधे निकल आते हैं।

 

ये अलग-अलग हिस्सों में लाल, पीले, हरे, नीले और काले रंग में नजर आते है। रंगों का ये जादू उन फूलों की वजह से नजर आता है जो नदी के अंदर गर्मी से लेकर बरसात तक खिलते हैं। इसके साथ ही अलग-अलग रंगों के निकले फूल और घास इसकी सुंदरता को और बढ़ा देते हैं। 

यह भी पढ़े: VIDEO: जब सरेआम लड़कियों के ग्रुप में हुई बुरी तरह से लड़ाई

ये पौधे आधे पानी के अंदर और आधे पानी के बाहर रहते हैं। नदी में बहुत सारी गुफाएं भी हैं। इसके बाद जंगल में मौजूद इस नदी तक पहुंचने के लिए बोट का सहारा लेना पड़ता है। 100 किलोमीटर से भी कम लंबी और मुश्किल से 20 मीटर चौड़ी इस नदी को देखने का अनुभव अपने आप खास है।

यह भी पढ़े: VIDEO: ये बाबा सिखाते हैं हॉट योगा, साल में एक बार करते हैं स्नान

लेकिन इसे देखना इतना आसान भी नहीं। इसके लिए विलाविसेंसियो से लेकर ला मैकरेना तक हवाई सफर तय करना पड़ता है। नदी के पास मौजूद पहाड़ियां 420 प्रजाति के बर्ड्स और 10 प्रजातियों के जलचर समेत तमाम तरह के जीव-जन्तुओं का मनपसंद ठिकाना है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From interesting-news

Trending Now
Recommended