संजीवनी टुडे

4 घंटे के चार्ज पर 119 किलोमीटर एवरेज, टॉप स्पीड 160 kmph

संजीवनी टुडे 12-08-2017 14:42:46

नई दिल्ली । अमेरिका की मोटरसाइकिल कंपनी जीरो ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक ZERO DS ZF6.5 को पेश किया है। यह बाइक फुल चार्ज करने पर 119 किलोमीटर तक चलेगी और खास बात है कि इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है। बाइक की टॉप स्पीड 160 kmph है।

यह भी पढ़े: यहां जिंदा लोगों को किया जाता है कब्र में दफन!

इस बाइक में सिंगल हेडलाइट दी गई है। साथ ही इसमें इस हाई-सीट हेंडलबार भी शामिल किया गया है इस इलेक्ट्रिक बाइक को क्लासिक टियरड्राप शेप में बनाया गया है। कीमत की बात करें तो DS ZF6.5 आती है 10,995 डॉलर (करीब 7 लाख रुपए) में, और इसे दुनिया की सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक भी मानी जा रही है।


इसके अलावा कंपनी की एक और फास्ट बाइक के बारे में भी आपको बता देते हैं इस बाइक का नाम LS-218 है इसे दुनिया की सबसे तेज बाइक माना जा रहा रहा है। इस बाइक की कीमत करीब 25 लाख के करीब है। इसके अलावा कंपनी की जीरो एस (Zero S) नाम की बाइक फुल चार्ज होने के बाद 240 किमी का माइलेज देती है। लेकिन इसे फुल चार्ज होनें के लिए तकरीबन 10 घंटे का समय लगता है।जिस तरफ दुनियाभर में सभी बढ़ते प्रदुषण से परेशान है ऐसे में अब समय आ गया है इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपनाना। हांलाकि इसमें अभी टाइम लगेगा, लेकिन यह समय की मांग भी है।

 

Rochak News Web

More From automobile

Trending Now
Recommended