संजीवनी टुडे

सोनोवाल ने दाबीडुबी में एनआरएल के एलपीजी संयंत्र की स्थापना के लिए किया भूमि पूजन

संजीवनी टुडे 22-10-2020 08:38:08

सोनोवाल ने दाबीडुबी में एनआरएल के एलपीजी संयंत्र की स्थापना के लिए किया भूमि पूजन


गोलाघाट। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने बुधवार को गोलाघाट जिला के दाबीडुबी में एलपीजी बॉटलिंग और भंडारण सुविधाओं की स्थापना के उद्घाटन के लिए भूमि पूजन किया। नये संयंत्र से प्रति दिन 12,500 एलपीजी सिलेंडरों की बॉटलिंग क्षमता और 24,000 मीट्रिक टन की भंडारण क्षमता होगी। रिफाइनरी के विस्तार के साथ ही इस सुविधा से क्षेत्र की एलपीजी मांगों को पूरा करने में काफी सहायक सिद्ध होगा।

उन्होंने बताया कि संयंत्र के तीन साल में पूरा होने की उम्मीद है। इससे राज्य के कई सौ युवाओं को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री सोनोवाल ने परियोजना पर एक नजर डालते हुए परियोजना की स्थापना के लिए एनआरएल के पदाधिकारियों की पहल की सराहना की। उन्होंने उन्हें निर्धारित समय सीमा के भीतर परियोजना को पूरा करने के लिए भी कहा, ताकि आम तौर पर लोग एनआरएल के विस्तार योजना का लाभ उठा सकें, जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 2019 में की थी।

इस अवसर पर उद्योग और वाणिज्य मंत्री चंद्र मोहन पटवारी, कृषि मंत्री अतुल बोरा, विधायक खुमटाई मृणाल सैकिया, अध्यक्ष एटीसीएल अमिय कुमार बोरा, प्रबंध निदेशक एनआरएल एसके बरुवा, एनआरएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: अगर गाड़ी चलाते समय नहीं लगाया हेलमेट तो सस्पेंड हो जाएगा DL, जानें नियम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From assam

Trending Now
Recommended