संजीवनी टुडे

भाजपा विधायक के खिलाफ जालुकबारी थाने में प्राथमिकी दर्ज

संजीवनी टुडे 09-08-2020 22:32:21

भाजपा विधायक शिलादित्य देव के वितर्कित बयान को लेकर गुवाहाटी के जालुकबारी थाने में सदौ असम गरिया युवा छात्र परिषद


गुवाहाटी। भाजपा विधायक शिलादित्य देव के वितर्कित बयान को लेकर गुवाहाटी के जालुकबारी थाने में सदौ असम गरिया युवा छात्र परिषद ने रविवार को एक प्राथमिकी दर्ज कराया है। विधायक की टिप्पणी को शांति भंग करने वाला बताया गया है।

उल्लेखनीय है की विशिष्ट साहित्यिक पद्मश्री, पद्मविभूषण सैयद अब्दुल मलिक को शिलादित्य ने पिछले दिनों वैचारिक जेहादी करार दिया था। जिसको लेकर एक वर्ग लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं राज्य के अलग-अलग हिस्सों में प्राथमिकी दर्ज कराए जाने का भी सिलसिला जारी है।

हालांकि, रविवार को विधायक देव ने बयान जारी करते हुए कहा कि साहित्यकार की कविताओं में जिस तरह की बातें हैं, उसको लेकर ही उन्होंने अपना विचार रखा था। उन्होंने कहा कि उनके बयान से सरकार या भाजपा का कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरे बयान से अगर किसी की भावना आहत हुई हैं, तो वे इसके लिए क्षमा प्रार्थी हैं। साथ ही उन्होंने अपने बयान को वापस लेते हुए इस बहस को समाप्त करने का उन्होंने आह्वान किया है।

सदौ असम गरिया युवा छात्र परिषद का कहना है शिलादित्य देव ने वितर्कित टिप्पणी कर साहित्यकार का अपमान किया है। यह उचित नहीं है। संस्था ने भाजपा नेता की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है।

साथ ही संस्था ने असम साहित्य सभा तथा अन्य संगठनों की इस मुद्दे पर चुप्पी पर सवाल उठाया है। असम पुलिस व  मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल से अति शीघ्र विधायक के संबंध में आवश्यक कदम उठाने की मांग की है।

यह खबर भी पढ़े: विबोध गुप्ता: बीजेपी का शांति मिशन निश्चित रूप से पाकिस्तान के आतंक और घृणा प्रचार पर विजय प्राप्त करेगा

यह खबर भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का खौफ, कई बीजेपी नेताओं ने दिया इस्तीफा

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From assam

Trending Now
Recommended