संजीवनी टुडे

इस शख्स के मुंह से ही नहीं कही और से भी निकलती हैं हवा, गुब्बारे फुलाने से लेकर कर सकता हैं ये काम

संजीवनी टुडे 17-01-2018 14:28:14

उतर प्रदेश। आपने कई लोगों की कलाकारी देखी होगी जिसे देखकर आप हैरान रह जाते हैं। भारत में बहुमुखी प्रतिभा से परिपूर्ण कलाकार देखे जा सकते हैं जो अपनी कलाकारी से दर्शकों को अभिभूत कर देते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही प्रतिभा से अवगत कराएंगे जो आपको हैरान कर देगा। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के लसड़ा गांव में रहने वाले मणिशंकर पांडे कान से गुब्बारे फुला लेते हैं। अक्सर गुब्बारों के लिए काफी दबाव से हवा की आवश्यकता होती हैं जिसके लिए छोटे प्रकार के पंप का प्रयोग किया जाता हैं।

ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

मणिशंकर पांडे कान से गुब्बारे तो फुला ही लेते हैं इसके साथ ही कान से फूंक मार कर मोमबत्तियां भी बुझा देते हैं। मणिशंकर की प्रतिभा दूर-दूर तक फैली हैं लोग उन्हें समारोह या अन्य किसी प्रकार के महोत्सव में उन्हें बुलाया जाता हैं। और लोग इनकी प्रतिभा को देखने के लिए खींचे चले आते हैं। जब उनको इस प्रतिभा के बारे में पूछा गया तो उन्होनें कहा कि वो यह काम आसानी से कर लेते हैं।

ये भी पढ़े: राजस्थान: ATM से पैसे नहीं निकले, तो पूरी मशीन ही उठा ले गए चोर, देखें वीडियो

हालांकि इसके लिए उन्होंने कई सालों तक प्रेक्टिस की है। वो कान से गुब्बारे फुलाने का काम पिछले 15 सालों से करते आ रहे हैं। गुब्बारा फुलाने से पहले तेज सांस लेकर हवा सीने में भर लेते हैं। इसके बाद नाक बंद करके कान से तेज हवा निकालते हैं। इससे गुब्बारा ठीक उसी तरह फूलने लगता है जैसे मुंह हवा मारकर फुलाया जाता है। मणिशंकर के परिजनों का कहना है कि यदि उनको प्रोत्साहन और उचित मंच मिले तो उनका नाम लिम्का बुक और गिनीज बुक में भी दर्ज हो सकता है। 
 

Rochak News Web

More From ajab-gjab

Trending Now
Recommended