संजीवनी टुडे

यहां पर खुला बोइंग प्‍लेन से बना होटल, जानिए खासियत

संजीवनी टुडे 12-03-2018 17:51:00

Source: Google


बीजिंग। आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताएंगे जिसके सम्बन्ध में जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, इन दिनों चीन में एक ऐसा ही रेस्टोरेंट खुला है जो लोगों का आकर्षक का केन्द्र बना हुआ है। एयरप्लेन रेस्टोरेंट चीन के बुहान प्रांत में खुला है और इसका नाम 'लिली एयरवेज' रखा है। 

यह भी पढ़े: बच्ची के पेट में से डॉक्टरों ने निकाला 3.5 किलो का भ्रूण!

Source: Google

जानकारी के मुताबिक, पुराने बोइंग 737 विमान के केबिन एरिया में इसका डाइनिंग बनाया गया है। बिजनेसमैन ली लिंग ने इंडोनेशिया के बाताविया एयर से इस विमान को मई 2015 में खरीदा था। ली के मुताबिक, पोर्ट, शिपिंग, बिजनेस लाइसेंस, ट्रेड डिक्लेरेशन इस सभी प्रक्रियाओं को इससे पहले किसी ने नहीं किया था। 

यह भी पढ़े: अब ATM से आप ले सकते है गर्मागर्म पिज्जा का मजा

Source: Google

इन सारी प्रक्रियाओं से मुझे एक-एक करके गुजरना पड़ा। इसके बाद 70 कंटेनर्स में भरकर इंडोनेशिया से इसे चार महीनों के बाद चीन पहुंचाया गया। आखिरकार ऑप्टिक्स वैली के पेडिस्ट्रियन स्ट्रीट में यह प्लेन रेस्टोरेंट बनकर तैयार हो गया है। रेस्टोरेंट को विमान के केबिन एरिया में बनाया गया है।

MUST WATCH

कॉकपिट को फ्लाइंट स्टुमिटेर के रूप में बदला गया है, जहां आने वाले पैंसेजर जेट में उड़ने के जैसा अनुभव हासिल कर सकेंगे। इस होटल में डिनर करने के लिए आपको प्रति व्यक्ति 2100 से 3100 रुपए तक चुनाने पड़ेंगे। वहीं, कॉकपिट में जाने के लिए 3100 से 4200 तक चुकाना पड़ेगा।  

Rochak News Web

More From ajab-gjab

Trending Now
Recommended