संजीवनी टुडे

गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए निकाला ये नायाब तरीका

संजीवनी टुडे 15-11-2017 15:27:26

Unavailable method for looking for missing kids

चीन। चीन ने गुमशुदा लोगों खासकर बच्चों की तलाश के लिए एक नायाब तरीका निकाला है। यहां हर साल हजारों बच्चे गुमशुदा हो जाते है इसलिए वहां की कंपनी ने इन बच्चों को खोजने की ऐसी तकनीक निकाली है जिससे बच्चों को खोजना बेहद आसान हो जाता हैै। 

 

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, चीन के शानडांग के किंगडाओ में फूड कंपनी ने एक स्थानीय वेबसाइट के साथ मिलकर एक अभियान शुरू किया है। जिसके तहत कंपनी ने पांच लाख मिनरल वाटर की बोतलें बाजार में निकाली हैं जिन पर खोये हुए बच्चों का फोटो सहित बायोडाटा प्रिंट किया है जिसमें पेरेंट्स का नाम और फोन नंबर भी होता है। 

यह भी पढ़े: VIDEO: कॉलेज में छात्र-छात्रा ने किया गन्दी हरकतों से युक्त डांस

एक बोतल पर छह बच्चों का बायोडाटा छापा गया है। इन बोतलों को सुपरमार्केट, रेलवे स्टेशन,बस स्टैंड, एयरपोर्ट और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर बेचा जा रहा है। इस तकनीक को बेहद सफलता भी मिल रही है। 

यह भी पढ़े: वीडियो: लड़की ने घर की छत पर किया 'मैं तेरा बॉयफ्रेंड तू मेरी गर्लफ्रेंड' पर डांस, इंटरनेट पर मचा धमाल

इस कंपनी की ऐसी पहल से अब तक 1700 से अधिक बच्चे अपने घरवालों के पास सुरक्षित लौट आये हैं। इस कंपनी को ये आइडिया न्यूयॉर्क के एक पिता की ओर से अपनाए गए तरीके से मिला। उसने 1979 में अपने बच्चे को खोजने के लिए दूध के पैकेट्स पर अपने बच्चे की तस्वीर छपवाकर शहर भर में बांटी थी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended