संजीवनी टुडे

इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

संजीवनी टुडे 28-11-2016 12:45:56

हांगकांग। हम सभी की जिंदगी में कुछ न कुछ शौक तो होते ही हैं। कॉइन से लेकर स्टैंप कलेक्ट करने के शौक के बारे में हमने खूब सुना है, मगर शौक के चलते फरारी जैसी बड़ी कारों को कलेक्ट करना एक अजीबो-गरीब मामला है। जी हां, हांगकांग में एक शख्स को फरारी कलेक्ट करने का शौक है। डेविड ली नाम के इस शख्स के पास 330 करोड़ कीमत की कारें हैं। 

डेविड का मानना है कि उन्होंने अपने माता पिता को जीवन भर मेहनत करते देखा है और खुद भी मेहनत कर खूब पैसा कमाया है। डेविड ली के पास बड़ी तादाद में सुपरकारों का कलेक्शन है, जिसमें फरारी उनकी खास पसंद है। उनके पिता हिंग वा ली 13 साल की उम्र में गरीबी से बचने के लिए और एक बेहतर जीवन के लिए चीन से हांगकांग चले गए थे। 

वहां जाकर उन्होंने मणि की नक्काशी करनी सीखी और कुछ ही सालों के अंदर अपनी ज्वैलरी की दुकान खोली थी। कारोबार में जल्दी सफलता के चलते कुछ टाइम के बाद वह 9 साल के बेटे डेविड के साथ अमेरिका चले गए। डेविड ने फोर्ब्स मैग्जीन से कहा कि इन बड़ी-बड़ी कारों का कलेक्शन उन्होंने खुद के पैसे से किया है, उनकी इस सफलता के लिए अपने पिता को क्रेडिट दिया है। अब उनका व्यापार दुनिया भर में फैला हुआ है।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : भागदौड़ भरी जिंदगी मे यूं लगाएं सेक्स लाइफ में तड़का...!

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From ajab-gjab

Trending Now