संजीवनी टुडे

वीडियो: यहां पर कुछ इस तरह से होता है बीमारियों का इलाज

संजीवनी टुडे 15-07-2017 14:09:49

Here is something like this that cures diseases

नई दिल्ली। दुनिया में तेल का निर्यात करने वाले प्रमुख देशों में से एक अजरबेजान के नाफतलान शहर में एक ऐसा हेल्थ सेंटर है जहां लोग क्रूड ऑयल से भरे बाथटब में नहाते हैं। सेंटर के विशेषज्ञ दावा करते हैं कि क्रूड ऑयल न्यूरोलॉजिकल और स्किन प्रॉब्लम सहित 70 से ज्यादा बीमारियां दूर करता है। क्रूड ऑयल से बाथ का 10 दिन का कोर्स होता है।

 
 
 
 
 
 

मरीज करीब 40 डिग्री के तापमान पर 130 लीटर तेल में नहाते है 

इस खास चिकित्सा को लेने के लिए यहां रूस, कजाकिस्तान, जर्मनी सहित अन्य देशों से लोग पहुंचते हैं। यहां पर लोग स्किन की बीमारियों के अलावा आर्थराइटिस और नसों के रोग दूर करने के लिए भी यहां आते हैं। क्रूड ऑयल का अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल कर उपचार किया जाता है। लेकिन सबसे लोकप्रिय तरीका है- बाथ। इसके लिए एक मरीज करीब 40 डिग्री के तापमान पर 130 लीटर तेल में नहाते हैं। 

ज्यादा देर नहाने से शरीर पर पड सकता है बुरा असर

कई लोगों ने उपचार के बात फीडबैक देते हुए कहा कि गर्म तेल से उन्हें हड्डियों के जुडाव में आराम महसूस हुआ। लोगों ने तय समय से ज्यादा देर तक तेल में बैठने की इच्छा भी जाहिर की। लेकिन इसमें मौजूद अलग-अलग केमिकल की वजह से ज्यादा देर नहाने से शरीर पर बुरा असर पड सकता है, यहां तक की मौत भी हो सकती है।

ये है क्लिनिक के डॉक्टर्स का कहना
क्लिनिक के डॉक्टर्स का कहना है कि बीते कुछ सालों में हजारों लोग यहां इलाज करवा चुके हैं। इतना ही नहीं उनका ये भी दावा है कि आजतक किसी भी व्यक्ति पर इसका बुरा प्रभाव नहीं पडा है। एक डॉक्टर ने कहा कि हम एहतियात के तौर पर एक मरीज को एक दिन में सिर्फ एक बार बाथ की इजाजत देते हैं और वह भी सिर्फ 10 मिनट के लिए।

Watch Video

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended