संजीवनी टुडे

यहां पर अजीब बीमारी के साथ पैदा हुई बच्ची, देखने वालों की लगी भीड़

संजीवनी टुडे 17-07-2017 15:57:44

Here is a baby girl born with a strange disease the crowd of people watching

नई दिल्ली। कई बार जन्म से किसी बीमारी से ग्रस्त बच्चे पैदा होते है और कई बार तो समाज इन्हें अपनाने से भी मना कर देता है। ऐसा ही एक मामला मुंबई में भी सामने आया है, जहां 2 हफ्ते की एक मासूम बच्ची अजीब तरह की बीमारी से जूझ रही है। इस बच्ची की त्वचा पैदाइशी ही किसी बूढी महिला जैसी है। इसके शरीर पर झुर्रियां हैं और यह बहुत पतली है। 

 

मां-बाप ने इस बच्ची को अपनाने से मना कर दिया है। बच्ची की मां ममता डोडे ने इसे अपना दूध तक नहीं पिलाया। दरअसल, यह बच्ची इंट्रा-यूट्रीन ग्रोथ रिटार्डेशन नाम की बीमारी से ग्रसित हैं। मुंबई के वाडिया अस्पताल में बच्ची का इलाज चल रहा है। इसका वजन 800 ग्राम है और यह 7 महीने में ही पैदा हुई प्रीमेच्योर बच्ची है।

यह भी पढ़े: वीडियो: असामाजिक तत्वों से परेशान होकर इस अबला औरत ने समाज से मांगी न्याय की भीख

बच्ची की देखभाल की जिम्मेदारी अब इसके बाबा दिलीप डोडे ने उठाया है। वे अकेले ही इसे मुंबई से 138 किमी दूर अपने गांव से इलाज कराने के लिए लाए। बच्ची को जिंदा रखने के लिए बकरी का दूध पिलाया जा रहा है। दिलीप ने बताया कि गांव के सभी लोग इस बच्ची को देखने तो आए लेकिन किसी ने उसे गोद में भी नहीं लिया क्योंकि उन्हें डर था कि यह बीमारी कहीं उन्हें भी न लग जाए। 

वहीं अस्पताल ने बच्ची के इलाज का खर्च उठाने की बात कही है। बच्ची के इलाज में करीब 5,00,000 रूपए लगेंगे। अस्पताल वालों ने ही दिलीप के रहने का इंतजाम किया है। दिलीप उनके बहुत ही शुक्रगुजार है। उनका कहना है कि चाहे जो भी हो जाए वह अपनी पोती का साथ नहीं छोडेगे क्योंकि वह अपनी हालत के लिए खुद जिम्मेदार नहीं है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

 

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended