संजीवनी टुडे

यहां बच्चों का खतना करवाने और उनका चढ़ावा चढाने से वो...

संजीवनी टुडे 17-07-2017 14:50:54

नई दिल्ली। अफ्रीका में युगांडा के लोग आज भी अंधविश्वास में जीते हैं। यहां के अमीर लोगों का मानना है कि गरीब बच्चों का खतना करवाने और उनका चढावा चढाने से वो और अमीर हो जाएंगे। खबरों के अनुसार, यहां के कई झाड-फूंक करने वाले तांत्रिकों का कहना है कि बच्चों की कुर्बानी और उनका खतना करवाने से अमीर लोग ज्यादा अमीर बनेंगे। 

 

हैरत ये जानकर होती है की लोग इन तांत्रिकों को लाखों रूपए देते हैं ताकि वो गरीब बच्चों को सरेराह उठाए, चोरी करें और जंगलों में जाकर उनका खतना कर दें। कई मामलों में उनकी जानें भी ले लें। मान्यता है कि ऎसे बच्चे की कुर्बानी करने से अमीर आदमी के घर कभी नपुंसकता वास नहीं करेगी और हर पीढी में बच्चे जरूर होगें।  

यह भी पढ़े: वीडियो: असामाजिक तत्वों से परेशान होकर इस अबला औरत ने समाज से मांगी न्याय की भीख

दंग करने वाली बात है कि ये चीज वहां इस कदर आम है कि बच्चों के मृत शरीर और कटे हुए गुप्तांग जंगलों में टुकडों में पाए जाते हैं। ऐसा करने के पीछे तांत्रिक तर्क देते हैं कि देवता उन्हें ऐसा करने को कहते हैं और यह सही तरीका है। बहुत सारे मासूम बच्चे इस तरह बलि की भेंट चढ चुके हैं हालांकि सरकार इस काम के लिए कदम उठा रही हैं।

लेकिन इस जगह काम करने वाले एक्टिविस्टों का कहना है कि भले इस काम पर सरकार कितनी भी सख्ती करे, अमीर लोगों की मानसिकता से लडना काफी मुश्किल है। वो लालच के चलते इस अंधविश्वास को भी मानते हैं और उसे जारी रखते हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

sanjeevni app

More From ajab-gjab

Trending Now