संजीवनी टुडे

जिनपिंग इस साल करेंगे दक्षिण कोरिया की यात्रा, मून जाइ इन ने की पुष्टि

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-01-2020 15:39:54

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाइ इन ने मंगलवार को पुष्टि की कि चीन के राष्ट्रपति एवं सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख शी जिनपिंग इस वर्ष राजधानी सोल का दौरा करेंगे।


सोल। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाइ इन ने मंगलवार को पुष्टि की कि चीन के राष्ट्रपति एवं सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख शी जिनपिंग इस वर्ष राजधानी सोल का दौरा करेंगे। दिसंबर में चीन के चेंगदु शहर में त्रिपक्षीय सम्मेलन के दौरान मून ने उम्मीद व्यक्त की थी कि चीनी नेता 2020 में सोल की यात्रा करेंगे

यह खबर भी पढ़ें: ​क्या आतंकवादियों के साथ पकड़े गए DSP को पदक से सम्मानित किया गया था? जानिए- क्या कहा J&K पुलिस ने

मून ने नए साल के मौके पर बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में कहा,“इस साल, हम जिनपिंग की सोल यात्रा की उम्मीद करते हैं। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग जापान के साथ एक त्रिपक्षीय उच्च स्तरीय शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद दक्षिण कोरिया का दौरा करेंगे। मेरा मानना है कि दोनों चीनी नेताओं के दौरे से चीन और दक्षिण कोरिया के बीच संबंधों में और मजबूती की संभावना बन जाएगी।”

हाल के वर्षों में, दक्षिण कोरिया और चीन ने कई मुद्दों, विशेष रूप से प्रायद्वीप की परमाणु निरस्त्रीकरण प्रक्रिया में अपना सहयोग और बढ़ा दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended