संजीवनी टुडे

CAA: पाम तेल की खरीद पर भारत ने लगाईं रोक, जानिए- क्या बोले मलेशिया के PM महातिर?

संजीवनी टुडे 14-01-2020 18:21:35

मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने भारत की ओर से पाम तेल की खरीद नहीं किये जाने पर चिंता व्यक्त की है और इस बात पर भी जोर दिया कि यदि कुछ गलत होता है तो आप को इसके बारे में कहना ही पड़ता है। श्री मोहम्मद ने कहा,“यदि हम किसी गलत काम की इजाजत देते हैं और और केवल धनराशि के बारे में सोचते हैं तो इससे कई और बड़ी गलतियां होंगी।


कुआलालम्पुर। मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने भारत की ओर से पाम तेल की खरीद नहीं किये जाने पर चिंता व्यक्त की है और इस बात पर भी जोर दिया कि यदि कुछ गलत होता है तो आप को इसके बारे में कहना ही पड़ता है। श्री मोहम्मद ने कहा,“यदि हम किसी गलत काम की इजाजत देते हैं और और केवल धनराशि के बारे में सोचते हैं तो इससे कई और बड़ी गलतियां होंगी।” यह पूछे जाने पर कि मलेशिया से पाम तेल का सबसे अधिक आयात करने वाले भारत की आलोचना से उद्योग पर क्या असर होगा तो श्री महातिर ने कहा कि इसका भी समाधान निकाला जाना है।

यह खबर भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राजद का गठबंधन, तेजस्वी यादव ने दिया ये बड़ा बयान, जानिए

राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी बर्नामा ने श्री मोहम्मद के हवाले से कहा,“हमें जो भी कुछ करना है वह यह है कि इस समस्या का समाधान करना है लेकिन यह बात भी है कि आज भारत में जो हो रहा है उससे यहां समस्यायें बढ़ रही है तथा लोगों में नाराजगी भी।”

यह खबर भी पढ़ें: जामिया पहुंची राष्ट्रीय मानवाधिकार टीम, छात्र बोले- पुलिस ने लाइब्रेरी में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को बेरमहमी से पीटा

गौरतलब है कि कश्मीर और नागरिकता संशोधन कानून के मसलों पर भारत सरकार के खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणियों के बाद भारत ने मलेशियाई पाम तेल की खरीद पर रोक लगा दी है। एक प्रश्न के उत्तर में श्री मोहम्मद ने कहा,“पूरा विश्व महसूस करता है कि वहां (भारत में) किसी के साथ किसी प्रकार का भेदभाव गलत है। मीडिया रिपोर्टाें के मुताबिक भारत सरकार ने निजी तौर पर पाम तेल आयातकों को मलेशिया से पाम तेल की खरीद पर रोक लगाने को कहा है। लेकिन प्राथमिक उद्योग मंत्री टेरेसा कोक ने इन रिपोर्टाें को साफ खारिज कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended