loading...
loading...
loading...
बदमाशों ने नमाज पढ़कर लौट रहे व्यक्ति को मारी गोली, हत्या के बाद मस्जिद में फेंके गोश्त के टुकड़े कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत को पाकिस्तान से करनी होगी बातचीत: बासित Jio के इस धमाकेदार ऑफर से मिलेगा 600 से ज्यादा शहरों को लाभ हॉलिडे एंजॉय कर रही मौनी रॉय की देखे, हॉट तस्वीरें शहरी विकास मंत्री एम वैंकेया नायडू ने किया स्मार्ट सिटी के लिए 30 और नए शहरों की सूची का ऐलान ट्रंप का आेबामा प्रशासन से सवाल, क्यों नहीं की चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को रोकने की कोशिश अनोखी शादी: दुल्हे की लंबाई 6 फीट 1 इंच, दुल्हन 2 फीट 8 इंच 2 सगे भाई सहित हुए 4 युवक गिरफ्तार श्रीकांत ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में Surrogate के जरिए तीसरे बच्चे को जन्म देगी किम कार्दशियन DSP की हत्या के बाद श्रीनगर में कर्फ्यू और तनाव का माहौल 5 अंक की गिरावट के साथ सैंसेक्स हुआ 31,286 इस पत्थर की पूजा करने से धन और शोहरत में होती है बढ़ोतरी! 15 वर्षीय लड़की को दंबग लड़के ने घर में खींचकर किया दुष्कर्म 3 पैसे की बढ़ोतरी के साथ रुपया 64.56 के स्तर पर भारत में लांच हुआ वनप्लस 5 स्मार्टफोन, जानिए खासियत यामी गौतम ने कुछ इस अंदाज में मनाया योग दिवस वेस्टइंडीज में धोनी से मिलने पंहुचा उनका करीबी यार 'इसरो' के 31 उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण पर PM मोदी ने दी बधाई भारतीय रेलवे में बोतलबंद पानी की सप्लाई पर किया बड़ा काम
अफगानिस्तान में लापता हुए दो पाकिस्तानी राजनयिक
sanjeevnitoday.com | Monday, June 19, 2017 | 08:19:34 AM
1 of 1

 

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान के जलालाबाद प्रांत में वाणिज्य कार्यालय में तैनात दो पाकिस्तानी राजनयिक शुक्रवार से लापता हैंं। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने यहां बताया कि दोनों राजनयिक सडक़ मार्ग से स्वदेश लौटने की तैयारी में थे उसी समय से लापता हैं। पाकिस्तान ने हालांकि इसके पीछे किसी भी आतंकवादी संगठन पर अभी तक शक नहीं जताया है लेकिन काफी समय से अफगानी इस्लामिक आतंकवादी संगठन पाकिस्तानी राजनयिकों को निशाना बनाए हुए हैं। 

 

विदेश मंत्रालय ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा,पाकिस्तान सरकार ने अफगानिस्तान सरकार से इन अधिकारियों का जल्द से जल्द पता लगाने तथा इनके अपहरण में शामिल लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। बयान में कहा गया है कि अफगानिस्तान सरकार ने इस घटना की जांच के लिए तीन विभिन्न दलों का गठन किया है।  हाल के वर्षाें में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रिश्ते तनावपूर्ण हुए हैं क्योंकि दोनों देश एक दूसरे पर तालिबानी आतंकवादियों के विरूद्ध समुचित कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते रहे हैं।

अफगानिस्तान का आरोप है कि पाकिस्तान अपनी सीमा पर सक्रिय अफगान तालिबान कमांडरों और उनके संगठनों को समर्थन देता रहा है। हालांकि पाकिस्तान ऐसे आरोपों को साफ नकारता रहा है। पाकिस्तान का दावा है कि अफगानिस्तान पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों से निपटने के लिए कुछ नहीं कर रहा है। इन आतंकवादियों को देश से तो खदेड़ा जा चुका है लेकिन सीमा पार से उनके हमले अब भी जारी हैं।

पाकिस्तानी सीमा से 70 किलोमीटर दूर नानगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद एक व्यस्ततम व्यावसायिक हब है। यहां से अफगानिस्तान अपनी अधिकांश चीजें आयात करता है। पाकिस्तानी और अफगानी तालीबान आतंकवादियों समेत विभिन्न इस्लामिक समूह भी यहां सक्रिय हैं। हाल के वर्षाें में इस्लामिक स्टेट ने भी इस प्रांत में अपनी उपस्थिति दर्ज की है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.