करीना के बर्थडे को खास बनाने पहुंचे ये सेलेब्स, देखें तस्वीरें ममता सरकार ने HC के फैसले को माना, नहीं जायेगी SC बच्चों के साथ यौन शोषण करने वालों का हो सामाजिक बहिष्कार: सत्यार्थी इस हफ्ते जियोफोन होंगे लॉन्च, शुरुआत ग्रामीण इलाकों से होगी वीडियो: मंदिर में आस्था के नाम पर भेंट किए गए पैसों का हो रहा दुरूपयोग गांगुली ने कोहली की सराहना करते हुए कहा- उन्हें खेलते हुए देखना अच्छा लगता है टीईटी का परिणाम जारी, रिजल्ट रहा केवल 17% कमजोर हुआ रुपया, आई 14 पैसे की गिरावट सैंसेक्स 235 अंक गिरकर खुला वीडियो: तस्कर की चालाकी, अंतर्वस्त्रों में छुपाकर ले जा रहा था स्मेक film Review: दाऊद इब्राहिम के कारनामो को जानना है तो देखने जाए 'हसीना पारकर' लंदन ट्रेन हमला: विस्फोट को लेकर गिरफ्तार 6 संदिग्धों में 2 व्यक्ति रिहा भारतीय नौ सेना को स्कॉर्पिन सीरीज की पहली पनडुब्बी मिल, जानिये खासियत राम रहीम के बाद एक और मशहूर बाबा पर लगा दुष्कर्म का आरोप वीडियो: इस लड़की का दिल सांस लेने के साथ ही उभर आता हैं बाहर घर खरीदना हुआ आसान, सरकार देगी 1.5 लाख रुपए की सहायता अमेरिका ने सीरिया में लोगों की सहायता के लिए 700 मिलियन डॉलर की घोषणा जिस थाना क्षेत्र में अपराध होंगे वहां के पूरे थाने पर होगी कार्रवाई: नीतीश कुमार Movie Review: संजू बाबा की जबरदस्त एक्टिंग के आगे फीकी पड़ी 'भूमि' की कहानी प्रद्युम्न मर्डर केस: पिंटो परिवार पर शिकंजा, गुड़गांव पुलिस ने भेजा समन
रूस में सुनामी के संकेत, 7.8 तीव्रता से लगे भूकंप के झटके
sanjeevnitoday.com | Tuesday, July 18, 2017 | 09:16:59 AM
1 of 1

पेरिस। रूस के दक्षिणपूर्वी तट पर बर्निंग आईलैंड से 200 किलोमीटर की दूरी पर कमचटका पेनिसुला में 7.8 मैग्नीट्यूड का ताकतवर भूकंप आया जिसके बाद सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया। यूएस जीओलॉजिकल सर्वे और यूएस पैसिफिक सुनामी सेंटर ने कहा कि अब खतरा कम हो गया है।

यह भी पढ़े : खो-खो, कबड्डी प्रतियोगिता का सैक्टर-42 में हुआ आगाज, खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

भूकंप का एपिसेंटर पश्चिमी अत्तु को बताया जा रहा है। यह अलास्का के रिमोट आईलैंड ग्रुप एलियूटियन आईलैंड्स के सबसे पश्चिमी छोर में है।यह तीव्रता एक बड़े भूकंप का कारण बनती है, जो आम तौर पर बड़े पैमाने पर और भारी क्षति को पैदा करने में सक्षम होती है जब जमीन पर या उसके निकट होती है।

भूकंप का दायरा काफी कम (10 किलोमीटर) था, इसका असर काफी खतरनाक हो सकता था। लेकिन यह मेनलैंड से काफी दूर है और यहां कोई रिहायशी इलाका नहीं है इस वजह से किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है।

यूएस पैसिफिक सुनामी वॉर्निंग सेंटर ने चेतावनी दी थी, "तट से 300 किलोमीटर की दूरी तक सुनामी की खतरनाक लहरें उठ सकती हैं।" हालांकि बाद में कहा गया कि इस भूकंप से सुनामी का खतरा टल गया है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.