संजीवनी टुडे

News

ट्रंप ने वेनेजुएला के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की दी चेतावनी

Sanjeevni Today 12-08-2017 18:00:37

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की चेतावनी दी और कहा कि देश में स्थिति बेहद खतरनाक अव्यवस्था में है और ही कहा कि, 'वेनेजुएला में जितनी जल्दी लोकतंत्र बहाल' होगा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वेनेजुएला के नेता से बात करने के लिए राजी हो जाएंगे।


वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने फोन पर ट्रंप के साथ बातचीत करने का आग्रह किया था, लेकिन वाइट हाउस ने उनका यह निवेदन ठुकरा दिया। बयान में कहा गया है, 'जैसे ही वेनेजुएला में लोकतंत्र दोबारा कायम हो जाता है, वैसे ही ट्रंप खुशी-खुशी वहां के नए राष्ट्राध्यक्ष से बात करेंगे।'

यह भी पढ़े: इस टीचर की खूबसूरती और फिटनेस को देख आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने 

राष्ट्रपति ट्रंप के अनुसार, यह हमारा पडोसी है। आप जानते हैं, हम पूरी दुनिया में हैं और हमारे सैनिक पूरी दुनिया में बहुत दूर-दूर की जगहों पर भी हैं। वेनेजुएला ज्यादा दूर नहीं है, जहां लोग परेशान हैं और मर रहे हैं। हमारे पास वेनेजुएला के लिए कई विकल्प हैं, जिसमें जरूरत पडऩे पर सैन्य विकल्प की संभावना भी शामिल है। खबरों के मुताबिक, ट्रंप प्रशासन ने वेनेजुएला में 30 जुलाई को हुए चुनाव के बाद वहां के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं। 


वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने वेनेजुएला कांग्रेस के स्थान पर नई शक्तिशाली सभा का गठन किया और उसमें अपने वफादारों को शामिल किया है जिसे लेकर दुनियाभर में उनकी आलोचना हो रही है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा था कि मादुरो ने शुक्रवार को ट्रंप ने बात करने का अनुरोध किया। ट्रंप प्रशासन ने मादुरो और उनके कुछ सहयोगियों पर प्रतिबंध लगाए हैं तथा उन्हें अपने देश के विपक्ष को दबाने की कोशिश के कारण एक तानाशाह बताया है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From world

Recommended