संजीवनी टुडे

News

19 साल के इस लड़के ने कबाड़ और जुगाड़ से बनाई अपने लिए ये शानदार कार

संजीवनी टुडे 19-10-2016 11:03:14

19 year old boy made his junk and managed these magnificent car

नई दिल्ली। प्रेम ठाकुर मुंबई में जब अपनी अनोखी और शानदार कार से निकलता है, तो लोग पलट-पलट कर देखते हैं। जब वो पेट्रोल-पंप पर रुकता है तो लोग फोन निकाल कर तस्वीरें लेने लगते हैं। प्रेम उन्नीस साल का एक कॉमर्स स्टूडेंट है। उसकी ये कार उसने खुद बनायी है, वो भी बिना किसी प्रोफेशनल की मदद लिए। 

JAIPUR:  सब से सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

उसने खुद यूट्यूब पर वीडियोज़ देखकर एक पुरानी सेडान का इंजन लगा कर ये कार बनायी है। प्रेम को इंजीनियरिंग की कोई जानकारी नहीं है, पर गाड़ियों के बारे में जानना उसका पैशन है। यूट्यूब मत का यह अपने आप (DIY) वीडियोज़ ही उसके लिए ज़रिया थे सब कुछ सीखने का। प्रेम को बेकार सामान से ये गाड़ी बनाने में चार महीने का वक़्त लगा। उसने खुद इस पर पेंट भी किया।

इस गाड़ी में म्यूज़िक सिस्टम से लेकर कई शानदार फीचर्स मौजूद हैं। इस काम में प्रेम को अपने परिवार का भी पूरा-पूरा साथ मिला। उसके पिता एक रिक्शा-ड्राईवर हैं, जो दिन के 500-600 रुपये कमाते हैं, पर उनका सपना हमेशा से प्रेम को अच्छी शिक्षा देने का था। जब वो 12 साल का था, तब ही उसके पिता ने उसे कंप्यूटर लाकर दे दिया था, ताकि वो दुनिया को जान पाए, जो चाहे वो सीख पाए। 

तब से ही प्रेम इंटरनेट से नयी-नयी चीज़ें सीखने लगा। उसे बचपन से ही गाड़ियों में बड़ी दिलचस्पी थी। ये गाड़ी बनाने में लगभग ढाई लाख का खर्च आया। अब प्रेम अपनी कार को रेसिंग-ट्रैक पर टेस्ट करना चाहता है। उसका सपना एक दिन ऑटोमोबाइल इंजीनियर बनने का है। हम प्रेम को शुभकामनाएं देते हैं कि वो जल्द ही अपना सपना पूरा कर पाए।

यह भी पढ़े : जानिए, शादी के बाद इस वजह से अपना घर छोड़ती हैं लड़कियां

यह भी पढ़े : अजीब है ! इस महिला के अर्धनग्न होते ही शरीर पर चिपक जाती है कई हजार मधुमक्खियां

यह भी पढ़े :अनोखा सैलून- यहाँ लड़कियां NUDE होकर बाल काटती हैं! 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From technology

loading...
Trending Now
Recommended