मानगढ़ धाम को क्यों कहा जाता जलियावाला बाग? पढ़िए पूरी कहानी ईरान मैक्सिको को हराकर U-17 फुटबॉल विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में बनेगा राष्ट्रीय जनजाति संग्रहालय 'ताजमहल भारत मां के सपूतों के खून-पसीने से बना है': CM योगी दिल्ली में एयर क्वालिटी खतरनाक स्तर पर, डीजल जनरेटर तक को करना पड़ा बैन न्यूजीलैंड को बोर्ड इलेवन ने अभ्यास मैच 30 रनों से धोया मुख्यमंत्री ने दिया राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, राज्य कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू BCCI की अपील पर केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर जारी रखा आजीवन बैन भारतीय खाद्य निगम ने वॉचमैन पदों के लिए माँगा आवेदन BCCI ने कुंबले को दी बर्थ डे की बधाई, फैंस के विरोध पर बदलना पड़ा ट्‍वीट पीडीपी के पूर्व पंचायत सदस्य की कल की थी हत्या, आज जला दिया घर IAS किरण सोनी की कृति शेल्टर का पेरिस के लॉवर संग्रहालय में लगने वाली प्रदर्शनी के लिए चयन वाणी कपूर ने फिल्म ‘दाग’ के गाने पर किया हॉट डांस B' day special: सिमी ग्रेवाल ने मनाया 70वां जन्मदिन, जामनगर के महाराजा से था अफेयर क्यों नहीं आ रहे है ATM से 200 रुपये के नोट? ये रहा जवाब कादर खान ना बोलते ना चलते, तस्वीर वायरल BSF ने सुचेतगढ़ इलाके से पाकिस्तानी घुसपैठिये को किया गिरफ्तार इस शिव मंदिर की मूर्तियों को छूने से डरते है लोग उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच कभी भी हो सकता है परमाणु युद्ध : किम इन यॉन्ग हर महीने लाखों रुपए कमाती है 8 साल की ये लड़की
ये है दुनिया का एकमात्र Brown Panda
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 10:29:34 AM
1 of 1

नई दिल्ली। सॉफ्ट टॉयज की दुनिया में मशहूर पांडा असल जीवन में काफी आलसी होता है। इसका शरीर सफेद रंग का होता है, लेकिन ये अपनी आंखों के चारों ओर काले घेरों, बड़े गोल कानों, कंधे, छाती, टांगों और पैरों के आसपास काले पैच के कारण पहचाने जाते हैं पर आज हम आपको मिलाने जा रहे हैं, एकमात्र ब्राउन पांडा से। 

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

इसका नाम Qizai है, इसकी मां इसे बचपन में ही छोड़ कर चली गयी थी। अब ये दुनिया का अकेला ब्राउन पांडा है। ये सात साल का है। ये चीन के Qingling पर्वत में ख़राब हालत में पाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसका बचपन अच्छा नहीं बीता था, दूसरे पांडा इसे परेशान किया करते थे। इसकी मां काली और सफ़ेद ही थी, जो इसे छोड़ कर जंगल में चली गयी थी। 

तब Qizai बस दो महीने का था। साइंटिस्ट्स मानते हैं कि इसका सफ़ेद और ब्राउन रंग कोट जेनेटिक म्युटेशन की वजह से है। इसके लिए अब एक साथी को खोजा जा रहा है। इन दिनों Qizai Foping पांडा घाटी में एक सेलेब्रिटी की ज़िन्दगी जी रहा है, कोई यहां उसका खाना नहीं चुराता। 

Qizai का एक पर्सनल केयरटेकर भी है, जो सुबह 6 बजे से रात तक उसकी सेवा करता है और ध्यान रखता है कि वो भूखा न रहे। Qizai का वज़न 220 पाउंड है और ये हर दिन 44 पाउंड बांस हर दिन खाता है। Qizai का कीपर कहता है कि ये बाकी पांडा से ज्यादा आलसी है पर उन सबसे ज़्यादा क्यूट भी है।यकीनन ये सबसे क्यूट ब्राउन पांडा है।

  

यह भी पढ़े : Shameful... वेश्‍यावृत्ति में शामिल हो रहे हैं यहां स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे..!!
यह भी पढ़े : युवती को इस्‍लाम स्वीकार न करने पर किया दुष्कर्म, भाई को चीखें सुनने पर किया मजबूरयह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापारयह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.