आज का राशिफल (18 जनवरी 2017) सुल्तान कुतबुद्दीन ऐबक का इतिहास ये है ऐसा देश जहां मर्द करते है महिलाओ की गुलामी.. जानिये बंदर को भी टीवी देखने में आता है मजा... भारत के महान शहीदों और वीरो से संबंधित जानकारी और तथ्य ...तो जियो यूजर्स को 31 मार्च 2017 के बाद भी मिल सकती है फ्री सेवा इसलिए लिया भगवान श्री गणेश ने विकट अवतार बाप रे! इतनी ठंड की बर्फ में लोमड़ी तक जम गई... OMG यह है अजीबोगरीब परम्परा : यहाँ हजारों लोगों के बीच भस्म हुआ मंदिर... रिकार्ड बनाकर भी न्यूजीलैंड से हारा बांग्लादेश डि'विलियर्स ने अटकलों पर लगाया विराम, नहीं लेंगे किसी भी फॉर्मेट से सन्यास भूमि अधिग्रहण के खिलाफ हिंसक आंदोलन, फायरिंग में एक की मौत 9 बाइक चोर आठ बाइक के साथ रंगे हाथ पकडे गए... हार्दिक ने सरकार को ललकारा, कहा- आरक्षण नहीं देंगे तो छीन कर लेंगे ट्रेलर रिलीज : बोल्डनेस का सबूत देती है 'माया' रिश्वत लेते महिला कर्मी रंगेहाथ गिरफ्तार भारत अकेले शांति के रास्ते पर नहीं चल सकता: मोदी नहीं रहे चांद पर जाने वाले आखिरी व्यक्ति एक वीडियो ने रातों-रात बना दिया स्टार पाक सिंगर को... साईकिल को मिला हाथ का साथ, यूपी में महागठबंधन का फार्मूला तय: कांग्रेस 80, सपा 280 व आरएलडी को 20 सीटें
ये है दुनिया का एकमात्र Brown Panda
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 10:29:34 AM
1 of 1

नई दिल्ली। सॉफ्ट टॉयज की दुनिया में मशहूर पांडा असल जीवन में काफी आलसी होता है। इसका शरीर सफेद रंग का होता है, लेकिन ये अपनी आंखों के चारों ओर काले घेरों, बड़े गोल कानों, कंधे, छाती, टांगों और पैरों के आसपास काले पैच के कारण पहचाने जाते हैं पर आज हम आपको मिलाने जा रहे हैं, एकमात्र ब्राउन पांडा से। 

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

इसका नाम Qizai है, इसकी मां इसे बचपन में ही छोड़ कर चली गयी थी। अब ये दुनिया का अकेला ब्राउन पांडा है। ये सात साल का है। ये चीन के Qingling पर्वत में ख़राब हालत में पाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसका बचपन अच्छा नहीं बीता था, दूसरे पांडा इसे परेशान किया करते थे। इसकी मां काली और सफ़ेद ही थी, जो इसे छोड़ कर जंगल में चली गयी थी। 

तब Qizai बस दो महीने का था। साइंटिस्ट्स मानते हैं कि इसका सफ़ेद और ब्राउन रंग कोट जेनेटिक म्युटेशन की वजह से है। इसके लिए अब एक साथी को खोजा जा रहा है। इन दिनों Qizai Foping पांडा घाटी में एक सेलेब्रिटी की ज़िन्दगी जी रहा है, कोई यहां उसका खाना नहीं चुराता। 

Qizai का एक पर्सनल केयरटेकर भी है, जो सुबह 6 बजे से रात तक उसकी सेवा करता है और ध्यान रखता है कि वो भूखा न रहे। Qizai का वज़न 220 पाउंड है और ये हर दिन 44 पाउंड बांस हर दिन खाता है। Qizai का कीपर कहता है कि ये बाकी पांडा से ज्यादा आलसी है पर उन सबसे ज़्यादा क्यूट भी है।यकीनन ये सबसे क्यूट ब्राउन पांडा है।

  

यह भी पढ़े : Shameful... वेश्‍यावृत्ति में शामिल हो रहे हैं यहां स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे..!!
यह भी पढ़े : युवती को इस्‍लाम स्वीकार न करने पर किया दुष्कर्म, भाई को चीखें सुनने पर किया मजबूरयह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापारयह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.