संजीवनी टुडे

News

रियल स्टेट : क्रेडिट स्कोर अच्छा होने पर देनी होगी कम EMI

Sanjeevni Today 12-01-2017 14:55:10

नई दिल्ली l अब होम लोन पर ब्याज दर को क्रेडिट रेटिंग से लिंक किए जाने का चलन सामने आ रहा है अभी सबसे सस्ता होम लोन ऑफर करने वाला बैंक ऑफ बड़ौदा इसकी शुरुआत करने जा रहा है । अगर आपने बैंक से होम लोन लिया है और इसकी EMI दे रहे हैं, तो उस पर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा या फिर बुरा असर डाल सकता है। क्रेडिट स्कोर के हिसाब से आपकी EMI कम या अधिक  हो सकती है।

 

 इसके जरिये यदि जिस किसी व्यक्ति का सिबिल स्कोर 760 पॉइंट्स से अधिक होगा, उसे होम लोन पर महज 8.35% की दर से ब्याज चुकाना होगा।बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन पर ब्याज दर को लोन लेने वाले के क्रेडिट स्कोर से जोड़ेगा। यह अभी बैंक क्रेडिट इन्फर्मेशन ब्यूरो ऑफ इंडिया (सिबिल) के क्रेडिट स्कोर पर भरोसा करेगा।  जो पहली बार लोन ले रहे हैं और जिनका कोई क्रेडिट स्कोर नहीं है, उन्हें बैंक ऑफ बड़ौदा 8.85% पर होम लोन देगा।  725 से 759 तक के क्रेडिट स्कोर वाले बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक होम लोन पर 8.85% जबकि 724 से कम स्कोर वाले ग्राहक 9.35% की दर से ब्याज देंगे।खास बात यह है कि दूसरे बैंक भी बैंक ऑफ बड़ौदा के नक्शे कदम पर चलने की तैयारी में हैं।


  इस इंटरेस्ट रेट का लोन के अमाउंट और मियाद से कोई फर्क नहीं पड़ेगा,बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कि वो अच्छे स्कोर वाले ग्राहकों को कम रेट पर देने का ऑफर सोच रहे है । बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद SBI और ICICI बैंक का इंटरेस्ट काफी कम है।

यह भी पढ़े: अनोखा सैलून- यहाँ लड़कियां NUDE होकर बाल काटती हैं!

यह भी पढ़े: अनोखा वेश्यालय: यहां दूसरी दुनिया की लड़कियों से 'शारीरिक संबंध' बनाने आते है लोग

यह भी पढ़े : नए साल की ख़ुशी में वर्जीनिटी तक को बेच देती है लड़कियां इस पार्टी में

यह भी पढ़े:भारत में यहाँ है गोबर बैंक, बनती है बायोगैस

More From business

Recommended