loading...
loading...
loading...
दैनिक राशिफल……27 जून, 2017 मंगलवार जेटली ने राज्य में जीएसटी लागू करने के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद से आग्रह किया गोवा की राज्यपाल ने शाकम्भरी माता के दर्शन किए भागलपुर: श्रावणी मेला की तैयारी में जुटा स्वास्थ्य विभाग हम सबको गुरु चरणों से जुड़ जाना चाहिए: स्वामी धर्म सिंह भारत में क्रिकेट खेल साथ साथ धर्म भी प्रशासन की सख्ती के बावजूद फिर अवैध रूप से गर्भपात संकल्प कैंप में बच्चों को गुरुबाणी, गुरु इतिहास और रहित मर्यादा बारे जानकारी दी पेय पदार्थ के नाम पर दुकानदार परोस रहे है जहर भारत और विश्व के इतिहास में 27 जून की प्रमुख घटनाएं रेशा देवी ने कहा- युवाओं को नशे से दूर करने के लिए धर्म के साथ जोड़े दार्जिलिंग: भारी बारिश और बंद के माहौल में मुस्लिमो ने मनाया ईद-उल-फितर रमन शर्मा ने कहा- अापातकाल देश के इतिहास में काला दिन खाना खजाना प्रतियोगिता में महिलाओं ने दिखाया उत्साह कंडबाड़ी में NGO परिवर्तन द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बालड़ी रक्षक योजना ने तोडा दम स्वास्थ्य को लेकर महिलाओं का उदासीन रवैया इफ्तार पार्टी है नौटंकी, इसकी हमे क्या जरूरत: गिरिराज सिंह 2018 से बदल सकता है वित्त वर्ष, इस साल नवंबर में पेश हो सकता है बजट WWC 2017: ऑस्ट्रेलिया का विजयी आगाज, इंडीज को दी 8 विकेट से शिकस्त
क्यूबा के हवाना में उतरा US व्यावसायिक विमान
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 09:01:56 AM
1 of 1

नई दिल्ली। क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो के निधन के तीन दिन बाद अमेरिका का कमर्शियल प्लेन क्यूबा के हवाना में उतारा गया। भारी ट्रकों से पानी की बौछार छोड़कर 50 साल से अधिक समय बाद अमेरिका से हवाना आने वाले इस विमान का स्वागत किया गया। इस मौके पर लोगों में भारी उत्साह देखा गया। उद्घाटन यात्रा पर आया यह विमान जोश मार्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर उतारा गया। हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से शुरू किये गये गर्मजोशी के संबंधों से पहले अमेरिका का कोई विमान क्यूबा नहीं आया था। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा को संदेह में डाल दिया था। 

 

उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट में लिखा था कि वह दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने वाले समझौते को रद्द कर सकते हैं। हालांकि उनके इस ट्वीट से पर्यटन उद्योग समेत अनेक लोगों को निराशा हुई थी। अमेरिकी विमान में सवार मियामी के यात्रियों ने अमेरिकी एयरलाइंस द्वारा दिये गये स्ट्रा हैट पहन रखे थे जिन पर क्यूबा लिखा हुआ था। हालांकि इस मौके पर कोई संगीत नहीं बजाया गया। यह विमान सुबह के समय हवाना में उतारा गया।  उस समय हवाना में हजारों लोग कास्त्रो को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे। इस समय संगीत नहीं बजाया गया, क्योंकि सरकार ने यहां संगीत बजाने पर प्रतिबंध लगा रखा है, जो यहां की जिंदादिल नाइटलाइफ के लिहाज से बहुत असामान्य बात है।

 

क्यूबा के मियामी में जन्मे 31 वर्षीय अमेरिकी जोनाथन गोंजालेज ने कहा, मेरे लिये यह भावनात्मक पल रहा। दशकों से लोगों का मानना था कि कास्त्रों के निधन के बाद क्यूबा का पर्यटन उद्योग खुल जाएगा। जबकि वास्तव में अमेरिका ने क्यूबा के पर्यटन के लिए प्रतिबंधों में ढील दे रखी है।  ओबामा प्रशासन ने पिछले साल एक आदेश के तहत यहां के पर्यटन के कुछ नियमों को हटा दिया था। इस साल की शुरआत में अनेक विमानन कंपनियों ने क्यूबा के शहरों के लिए अपनी विमान सेवाएं शुरू की हैं। परसों भी जेटब्लू का एक विमान न्यूयार्क से हवाना पहुंचा था।

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.