संजीवनी टुडे

News

इस समय वेयरहाउसों में सड रहा प्याज, किसानों को नुकसान

संजीवनी टुडे 19-10-2016 10:30:58

I am currently in warehouses subsidy onion damage to farmers

नई दिल्ली। केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियों की तरफ से खरीदा गया 50 फीसदी प्याज पहले ही वेयरहाउसों में सड़ रहा है। लासलगांव एपीएमसी में प्याज की न्यूनतम कीमत पिछले दो महीने से 2 रुपये प्रति किलो है, कर्नाटक से खरीफ सीजन के प्याज की आवक भी शुरू हो गई है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

महाराष्ट्र की खरीफ फसल भी अगले महीने से आने की उम्मीद है, स्टोरेज में रखे गए प्याज की कीमतों में और गिरावट हो सकती है। अक्टूबर 2015 में लासलगांव एपीएमसी में प्याज का औसत होलसेल भाव 32.48 रुपये प्रति किलो था, जो अक्टूबर 2016 में घटकर 5.85 रुपये प्रति किलो हो गया। लासलगांव एपीएमसी में प्याज की सबसे सस्ती कीमत 17 अक्टूबर को 1 रुपये प्रति किलो रही। बेंगलुरु एपीएमसी में खरीफ प्याज की कीमत 5 से 11 रुपये प्रति कोल के बीच चल रही है।

एसएफएसी केंद्र सरकार की तरफ से तैयार किए गए प्राइस स्टैबलाइजेशन फंड  का मैनेजर है। एजेंसी के टॉप अधिकारियों ने इसके प्रोक्योरमेंट ऑपरेशंस के बारे में जानकारी साझा करने से मना कर दिया। महाराष्ट्र के प्याज कारोबार से जुड़े सूत्रों के अनुसार, नेफेड और एसएफएसी की तरफ से खरीदे गए 50 फीसदी से भी ज्यादा प्याज के सड़ जाने का अनुमान है। बाकी प्याज औसतन खरीद मूल्य के महज 50 फीसदी पर बेचे गए।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

More From business

loading...
Trending Now
Recommended