संजीवनी टुडे

News

INDvsSl: प्रदूषण का खौफ से मास्क पहनी श्रीलंका टीम, 2020 तक नहीं होगा कोई अंतराष्ट्रीय मैच

Sanjeevni Today 05-12-2017 16:29:42

नई दिल्ली। फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन भी प्रदूषण का खौफ श्रीलंका के खिलाड़ि‍यों पर छाया रहा। बीसीसीआई की रोटेशन नीति शायद वह काम कर सकती है जो शायद श्रीलंकाई टीम की प्रदूषित हवा की शिकायतें नहीं कर सकी और वो है दिल्ली से कम से कम 2020 तक दिल्ली से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को दूर रखना है। 

ये भी पढ़े: 2014 के पहले लोग पूछते थे कितना गया, अब पूछते हैं 'मोदी जी कितना आया?', देखें वीडियो

श्रीलंकाई खिलाडियों ने यहां भारत के खिलाफ चल रहे मौजूदा तीसर टेस्ट में धुंध के कारण सांस लेने में समस्या की शिकायत की थी जिससे वे मास्क पहनकर मैदान पर उतरे थे और इससे दिल्ली पर अंतरराष्ट्रीय खेल स्थल के रुप में सवाल उठने लगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, बीसीसीआई प्रत्येक वर्ष फरवरी-मार्च तक एक्सक्लूसिव घरेलू सत्र के लिये कोशिश कर रहा है, उन्हें यह समय नये भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार फरवरी-मार्च 2020 में ही मिलेगा। 

 

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन 9 विकेट के नुकसान पर 356 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम छह ओवरों में कुल 373 रनों पर ही सिमट गई। इसके बाद जब भारत ने अपनी दूसरी पारी शुरू की तो मेहमान टीम के तकरीबन सात खिलाड़ी मास्क पहनकर मैदान में आए। इन खिलाड़ियों में कप्तान दिनेश चंदीमल, एंजेलो मैथ्यूज, सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डीसिल्वा के नाम शामिल हैं। हालांकि विकेटकीपर निरोशन डिकेवाल के अलावा लकमल ने मास्क नहीं पहने थे। 

लकमल ने 10वें ओवर में मैदान में वापसी की, इससे पहले लकमल छठवें ओवर में उल्टी के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। गौरतलब है कि इससे पहले, दूसरे दिन के दूसरे सत्र में भी श्रीलंका के पांच से ज्यादा खिलाड़ी मैदान पर मास्क पहनकर उतरे थे। इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर श्रीलंकाई खिलाड़ि‍यों का खूब मजाक भी उड़ा था। 

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

हालांकि श्रीलंका के किसी भी बल्लेबाज ने बल्लेबाजी के दौरान मास्क नहीं पहना था, मैथ्यूज ने तीसरे दिन की पारी में दो सत्र तक बिना मास्क पहने बल्लेबाजी की थी। वहीं चंडीमल ने तीसरे दिन के अंत तक बिना मास्क पहने बल्लेबाजी की थी। चौथे दिन भी चंडीमल ने जितनी बल्लेबाजी की उस दौरान मास्क नहीं पहना था। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From sports

Recommended