संजीवनी टुडे

News

रूस ने ख़ारिज किया अपना दावा, कहा - एक बार फिर बच गया बगदादी

Sanjeevni Today 20-06-2017 19:45:01

नई दिल्ली। रूस ने आज कहा कि हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि पिछले महीने युद्ध प्रभावित सीरिया में रूस सेना द्वारा किए गए हमले में आईएसआईएस सरगना अबु बकर अल-बगदादी मारा गया। रूसी उप विदेश मंत्री गेन्नेडी गातिलोव ने कहा कि इस्लामिक स्टेट के सरगना अल बगदादी की मौत की अब तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। 

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ताश ने रुसी कूटनीतिज्ञ के हवाले से कहा, 'अभी नहीं'। बता दे कि रूसी सेना ने 4 दिन पहले ऐलान किया था कि आतंकी संगठन की तथाकथित राजधानी रक्का में 28 मई को रूस द्वारा किए गए हवाई हमले में हो सकता है कि बगदादी मारा गया हो। रूसी मंत्री इससे जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे। अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि वे बगदादी की मौत की खबरों की पुष्टि करने में अभी असमर्थ हैं। 

इससे पहले, रूसी विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते एक बयान जारी कर बगदादी के मारे जाने का दावा किया है। रूसी सेना का दावा था कि इस बमबारी में बगदादी के अलावा ISIS के कई टॉप कमांडर्स भी मारे गए। रूसी सेना की ओर से इस बमबारी की एक तस्वीर भी जारी की गई थी। रूस के इस दावे से कुछ ही दिन पहले सीरिया के सरकारी टीवी चैनल ने भी बगदादी के मारे जाने की खबर दी थी।

Watch Video

More From world

Recommended