संजीवनी टुडे

News

उत्तर गुजरात में 17 सीटें जीतने वाली कांग्रेस के लिए पार्टी के ही 16 बागी राह में बने रोड़ा

Sanjeevni Today 05-12-2017 14:20:34

 

नई दिल्ली। कांग्रेस का मजबूत गढ़ माने जाने वाले उत्तर गुजरात में बागी नेता पार्टी की जड़ खोदने में लगे हैं। यह वह क्षेत्र है जहां मोदी लहर के बावजूद कांग्रेस जीत का परचम लहराती रही है।

 

 ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

यहां से कांग्रेस के 16 बागियों ने चुनावी मैदान में उतरकर पार्टी के लिए सत्ता में वापसी की राह में रोड़ा बन गए हैं। उत्तर गुजरात में  गांधीनगर, बनासकांठा, साबरकांथा, अरवली, मेहसाना और पाटन ये 6 जिले  है। 

इन जिलों में 32 विधानसभा सीटें है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 32 सीटों में से 17 सीटें और बीजेपी ने 15 सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन अब इसी उत्तर गुजरात में 16 बागी कांग्रेस के खिलाफ मैदान में हैं और उन्होंने पार्टी के अधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ अपना नामांकन वापस नहीं लिया है। इससे कांग्रेस का समीकरण बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है।साथ ही पिछली बार कुछ सीटें एेसी  भी थी जंहा पार्टी ने बहुत कम मार्जिन से जीत हासिल की थी।

कांग्रेस के लिए सबसे ज्यादा चुनौती उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले में है। कांग्रेस के सामने यहां की थारद, वडगाम, देसा, देवदार और कंकरेज विधानसभा सीटों पर बागी मैदान में उतर आए हैं। थारम में कांग्रेस ने बीडी राजपूत को मावजीभाई पटेल के जगह मैदान में उतारा है। 

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर
यहां से मेवाणी के खिलाफ कांग्रेस के बागी अश्विन परमार और बालकृष्ण जिरावल चुनाव लड़ रहे हैं। दिलचस्प बात ये हैं कि वाडगाम कांग्रेस के लिए सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट को 21000 मतों से जीत दर्ज की थी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

 

Watch Video

More From national

Recommended