loading...
एलेन बॉर्डर मेडल: लगातार दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बने डेविड वॉर्नर टीम इंडिया में चयन बहुत बड़ी ख़ुशी बात, फिर भी निराश हैं परवेज रसूल, जानिए क्यों? भाजपा ने किया 'डिजी युवा' अभियान का शुभारंभ कश्मीर में आतंकी ठिकानों का भंडाफोड़ दिल्ली के लिए शुरू हुआ शाहरुख खान का रेल सफर भतीजे की गला रेत कर हत्या राष्ट्रपति ने किया करौली के सोनू का सम्मान मेरी एक बेहद यादगार गजल नक्श लायलपुरी ने लिखी थी: लता मंगेशकर गेंहू उपार्जन में गड़बड़ी करने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई : शिवराज मिश्रित मार्शल आर्ट्स लीग से जुड़े टाइगर श्रॉफ सोशल मीडिया पर छा गए अमिताभ बच्चन प्रधानमंत्री ने 25 बच्चों को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया किंग्स इलेवन पंजाब के रणनीतिकार होंगे सहवाग गोरखपुर: रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप भाजपा को उत्तर प्रदेश में मिलेगा दो-तिहाई बहुमत : अमित शाह सलमान के बरी होने पर डेजी ने जताई ख़ुशी देश और समाज के लिए कार्य करें स्वयंसेवक : मोहन भागवत यूपी चुनाव: अखिलेश-राहुल मिलकर करेंगे 14 रैलियां दहेज के लिए विवाहिता की गला दबा कर हत्या टीम इंडिया के खिलाफ आक्रामक अंदाज में खेलना होगा: स्मिथ
पाक संसद ने की भारतीय बलों द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन की निंदा
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 04:52:22 AM
1 of 1

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की संसद ने भारत की ओर से नियंत्रण रेखा पर लगातार ‘बगैर उकसावे के संघर्ष विराम ल्लंघन’ किए जाने की सख्त निंदा करते हुए आज एकमत से एक प्रस्ताव स्वीकार किया। कानून एवं न्याय मंत्री जाहिद हामिद ने यह प्रस्ताव पेश किया।

पाकिस्तान ने कहा कि कश्मीर के लोगों पर भारतीय बलों द्वारा की जारी प्रताड़ना पर प्रस्ताव में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से संज्ञान लेने को कहा गया है।

इसने बताया कि प्रस्ताव ने नियंत्रण रेखा पर बगैर उकसावे के भारतीय बलों द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की भी निंदा की। इसमें महिलाओं और बच्चों सहित बेकसूर लोगों की जान जा रही है। इसने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक बस को जानबूझ कर निशाना बनाना भी निंदनीय है। इसमें महिलाएं और बच्चे सवार थे।

प्रस्ताव में कहा गया है कि भारत के सहयोग के अभाव और एलओसी पर संघर्ष विराम उल्लंघन की निगरानी जैसे अधिकारों को पूरा करने में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह की सीमित पहुंच भयभीत करने वाला है।इसने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से बगैर उकसावे के भारतीय कार्रवाई और बयानों को फौरन संज्ञान में लेने की भी अपील की। इसने इसे क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा बताया। साथ ही यह भी कहा कि इससे सामरिक आकलन में गलती हो सकती है।

 

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े: गर्लफ्रैंड के गालों के रंग से जानिए वो कितनी लकी है आपके लिए..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.