रेसिपी: इस प्रकार बनाएं स्वादिष्ट मैकरोनी कन्‍नौज में दूल्‍हा-दुल्‍हन ने थाने में रचाई शादी, खाईं सात जन्‍मों की कसमें, देखें वीडियो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता हैं पपीता, जानिए पद्मावती विरोध: किले में शव मिलने से बॉलीवुड में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला मिस्र: हिंसक आतंकी हमले में 155 मरे, सैंकड़ों घायल ‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए अभिनेत्री नमिता ने फिल्म निर्माता वीरेंद्र चौधरी संग रचाई शादी DSP ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल से बनाए शारीरिक सम्बन्ध सुस्त मांग से सोने में गिरावट, चांदी स्थिर मिनटों में निखरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए दही का करें इस्तेमाल JIO का ऐलान, कल से बंद हो जायेगी ये सर्विस मिस्र के उत्तरी प्रांत में चरमपंथियों का हमला, 85 लोगो की मौत, 80 घायल ईरान: 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप, 35 घायल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलती बस में युवक की चाकू मारकर की हत्या अब इन दोनों कपल का हुआ ब्रेकअप, 4 सालों से कर रहे थे डेट ईरान के पश्चिमी प्रांत में भूकंप के झटके, 36 लोग घायल क्या नोटबंदी के समय किसी सूटवाले को लाइन में देखा था: राहुल गांधी RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- अयोध्या में राम मंदिर बनेगा इसके अलावा कुछ नहीं
पाकिस्तानरेल मंत्री ने कहा- बुलेट ट्रेन चलाने के लिए नहीं है पैसा
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 11:34:50 AM
1 of 1

इस्लामाबाद। भारत में जहां बुलेट ट्रेन का सपना जल्द पूरा होने वाला है, वहीं पाकिस्तान इस मामले में पिछड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। पाकिस्तान के रेल मंत्री ख्वाजा रफीक ने संसद में कहा है कि पाक के पास इतना पैसा नहीं है कि देश में बुलेट ट्रेन चलाई जा सके। गौरतलब है कि चुनावों के दौरान नवाज शरीफ की पार्टी ने देश में बुलेट ट्रेन दौड़ाने का वाद किया था। हालांकि पैसा नहीं होने पर अब नवाज शरीफ सरकार चीन से मदद की आस लगा रही है। पाक सरकार चाहती है कि 46 बिलियन डॉलर की लागत से बनने वाले पाकिस्तान-चीन आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत चीन बुलेट ट्रेन बनाने में भी मदद करे।

 

गौरतलब है कि सीपीईसी के जरिए चीन खुद को ग्वादर बंदरगाह से जोड़ेगा। इस प्रोजेक्ट में पाकिस्तान के कई हित जुड़े हुए हैं। इसकी मदद से पाकिस्तान गंभीर ऊर्जा संकट से भी निकलने की कोशिश कर रहा है। पाक संसद में रेल मंत्री रफीक ने कहा कि जब हमने चीन अफसरों से बुलेट ट्रेन के बारे में चर्चा की तो वे हम पर हंस पड़े। हमें सीपीईसी के तहत 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली ट्रेन को ही बुलेट ट्रेन समझ लेना चाहिए।


ख्वाजा ने साफ कहा कि पाकिस्तान बुलेट ट्रेन का खर्च नहीं उठा सकता है और पाकिस्तान में इसका कोई बाजार भी नहीं है। रेल मंत्री ने कहा कि भले ही इस मुद्दे पर हमारी सरकार की आलोचना हो रही हो, लेकिन देश में अपर व मिडिल क्लास यात्रियों की उतनी संख्या नहीं है, जो बुलेट ट्रेन का टिकट खरीद सके।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

यह भी पढ़े :पति ने यौन संबंध बनाने से किया इन्कार, तो पत्नी ने किया ये...

यह भी पढ़े :इतने बड़े खतरनाक हादसे के बाद भी बच निकले ये दोनों बाप-बेटे, VIDEO



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.