प्रधानमंत्री कौन से धन से चुनाव जीते, यह बताने से कतरा क्यों रहे हैं - गहलोत शिक्षक ने की छात्रा से छेड़खानी 'कहानी 2' के सेट पर विद्या बालन को हो गया था इनसे प्यार सुब्रमण्यम स्वामी को अयोध्या मसले में पक्षकार मानने से मुस्लिम बोर्ड का इन्कार विदेश में नौकरियां आउटसोर्स करने वाली कंपनियों पर 35 फीसदी कर लगाने की ट्रंप ने दी चेतावनी.. राहिल शरीफ बने बहुराष्ट्रीय इस्लामी आतंकवाद विरोधी बल के प्रमुख दक्षिण अफ्रीका ने पहली गोल्फ टेस्ट श्रृंखला में भारत को हराया.. जाधवपुर विश्वविद्यालय के मुख्य छात्रावास में फांसी पर लटका मिला छात्र चंद्रबाबू नायडू की रिश्तेदार दस लाख के पुराने नोटों के साथ पकड़ी गई जर्मन कोच: भारत हाकी विश्व कप में खिताब का प्रबल दावेदार.. महेश भट्ट की बेटी को है यह बीमारी... लूट की योजना बनाते चार गिरफ्तार सम्मेलन में भारत और अफगानिस्तान ने आतंक के मुद्दे पर पाक को घेरा.. सरताज अजीज को स्वर्ण मंदिर मे घुसने से मना किया तीन बार प्यार हुआ, उन्हें बदले में प्यार करने वाली कोई नहीं मिली: करन जौहर जयललिता को पड़ा दिल का दौरा शरीफ हैं ट्रंप से मिलने को इच्छुक, अगले महीने कर सकते हैं अमेरिका यात्रा जेल से पैरोल पर आने के बाद वापस न जाने का आरोपी गिरफ्तार मोदी के बाद अब केजरीवाल भी करेंगे परिवर्तन रैली इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे से पहले धोनी के लिये कोई मैच नहीं?
पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से की मांग, कश्मीर मुद्दे का कराएं समाधान
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 07:56:18 AM
1 of 1

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र से कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान में भूमिका निभाने के लिए कहा। उसने कहा कि यह विश्व निकाय की जिम्मेदारी है कि वह अपने प्रस्ताव को लागू करें। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान की चिंता के बावजूद, कश्मीर में 10 लाख से अधिक सैनिकों की मौजूदगी, जो विश्व में सैनिकों का सर्वोच्च संकेंद्रण है। यह संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को लागू करने में बाधा है।
 
भारतीय सैनिक निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं: जाकिर
उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान में अपनी भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि यह उसके प्रस्ताव को लागू करने में विश्व निकाय की जिम्मेदारी है। उन्होंने रेडियो पाकिस्तान के करेंट अफेयर्स चैनल से कहा कि भारतीय सैनिक निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं और पिछले चार महीने से कश्मीर में बुनियादी मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं।

सिंधू जल समझौते का भी अलापा राग 
उन्होंने कश्मीर में तत्काल रक्तपात रोकने को कहा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ लंबित सभी मुद्दों के शांतिपूर्ण समाधान में विश्वास करता है। जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान इस सप्ताह भारत में हो रहे हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में हिस्सा लेगा क्योंकि यह अफगानिस्तान से संबंधित है। प्रवक्ता ने सिंधु जल समझौते को तहस-नहस करने की भारत की गलत मंशा की भी निंदा की। 

 

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

 

 


0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.