जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके हुए महसूस वाराणसी 2nd Day: आज जनता से रू-ब-रू होंगे नरेंद्र मोदी, ये हैं आज के कार्यक्रम जोधपुर: बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या, पहनता था 2 किलो सोना शेयर बाजार में निवेशकों को हुआ 2.68 लाख करोड़ रुपए का घाटा INDvsAUS: तीसरे वनडे मैच में बारिश बन सकती है 'विलेन' वाणी कपूर ने इस मैगजीन के लिए करवाया हॉट फोटोशूट, देखें तस्वीरें हनीप्रीत के पूर्व पति का बड़ा खुलसा, हनीप्रीत बाबा की बेटी नहीं थी, दोनों के बीच थे अवैध संबंध पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया पर्दाफाश सोना 250 रुपये गिरकर 30500 रुपये हुआ वनडे स्क्वैड में वापसी करना अश्विन के लिए मुश्किल टारगेट: हरभजन सिंह महिला का नग्न अवस्था में मिला शव 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से ब्रेक लेना चाहती है ‘दयाबेन’, ये है वजह बाइक सवार युवक के साथ मारपीट कर साढ़े 23 हजार की नकदी छीनी (शनिवार, 23 सितंबर) एक झलक पेट्रोल-डीजल के दामों पर राशिफल : 23 सितंबर : कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास में 23 सितंबर की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए , होटलों में रुम बुक कराने पर ब्रेकफास्ट कॉप्लिमेंट्री ऑफर क्यों किया जाता है तले हुए आलू का अधिक सेवन करने से हो सकता है कैंसर: रिसर्च ऐसी जगह जहां आपको मिलेगा यमी- यमी खाना दुल्हन बनने से पहले खान-पान का खास ख्याल रखना जरुरी
पाक को दो टूक शब्द, आतंकवाद जारी तो बातचीत असंभव
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 11:57:18 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नगरोटा में सेना के शिविर पर हमले के मद्देनजर सख्ती से पेश आते हुए भारत ने आज स्पष्ट कर दिया कि आतंकवाद जारी रहने के माहौल में पाकिस्तान के साथ वार्ता नहीं हो सकती, जिसे द्विपक्षीय संबंध में 'नई सामान्य स्थिति' के रुप में भारत कभी नहीं स्वीकार करेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने यह भी कहा कि अगले कदमों पर फैसला करने से पहले सरकार नगरोटा हमले के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार कर रही है।

जानकारी के मुताबिक- उन्होंने कहा, लेकिन मैं इस बात पर जोर देना चाहुंगा कि सरकार ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उसे जो भी जरुरी लगेगा वह किया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या अमृतसर में 3 और 4 दिसंबर को होने वाले 'हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय वार्ता होगी, उन्होंने बताया,  हमें द्विपक्षीय बैठक के लिए पाकिस्तान से कोई अनुरोध नहीं मिला है। 

 
वार्ता आतंकवाद के जारी रहने के माहौल में नहीं हो सकती...
स्वरुप ने कहा, भारत हमेशा से बातचीत के लिए तैयार रहा है, लेकिन बेशक यह वार्ता आतंकवाद के जारी रहने के माहौल में नहीं हो सकती। भारत जारी आतंकवाद को द्विपक्षीय संबंध में नयी सामान्य स्थिति के रुप में कभी स्वीकार नहीं करेगा। सम्मेलन से दो दिन पहले भारत की तीखी टिप्पणी आई है। सम्मेलन में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व वहां के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज करेंगे। इससे पहले पाक मीडिया में आई खबरों में अधिकारियों के हवाले से बताया गया था कि अफगानिस्तान पर होने वाले इस सम्मेलन से इतर कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी।
 
मंत्रीस्तरीय वार्ताओं की होंगी शुरुआत...
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी रविवार को संयुक्त रुप से मंत्रीस्तरीय वार्ताओं की शुरुआत करेंगे जहां भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे क्योंकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अस्वस्थ हैं। पाकिस्तान को आडे हाथ लेते हुए स्वरुप ने कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जिसका सीमा पार से आतंकवाद चलाने का लंबा इतिहास है और जिसे वह अपनी शासन नीति का औजार मानता है तथा इसी वजह से इस्लामाबाद शेष अन्तरराष्ट्रीय समुदाय से अलहदा है।

 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.