loading...
यूपी चुनाव: तीसरे चरण की 69 विधानसभा सीटों के लिए अधिसूचना आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से फर्जी डॉक्टर को किया अरेस्ट Intex ने उतारा 4जी बजट स्मार्टफोन Intex Cloud style जनसंवेदना कार्यक्रम में शामिल नहीं होगे कमलनाथ सिंधिया J&K: गांदरबल में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 1 आतंकी ढेर जब UNDERGARMENT बॉलीवुड और हॉलीवुड की अभिनेत्रियों की दिखी OOOPPS, देखें VIDEO शाओमी का नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 का रिव्यू, कैसा है जानें? भारत आए जैकी चैन ने बॉलीवुड को लेकर कहीं दिलचस्प बातें... आज बच्चियों को प्राप्त उपलब्धि का जश्न मनाने का दिन: PM मोदी दक्षिण चीन सागर पर अमेरिका ने चीन को दी चेतावनी, ड्रैगन ने अमेरिका को दी युद्ध की धमकी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने में अभी समय: केन्द्र अगर आपके पास है इंजीनियरिंग डिग्री तो यहां करें अप्लाई  Mumbai: 10 हजार US डॉलर के साथ एयरपोर्ट पर किया गिरफ्तार ध्यान दें छात्र! ये एप्प करेगा आपके एल्जेब्रा के सवालों का हल पंजाब चुनाव: BJP प्रत्याशियों के लिए आज से चुनाव प्रचार करेंगे राजनाथ भारत पहुंचे चाइना के सुपरस्टार जैकी चेन ने सलमान से की मुलाकात क्या आपने भी देखी किम कार्दशियन की ये PHOTOS! डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार रात 11.30 बजे करेंगे, PM मोदी को फोन वोडाफोन लाया पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए डेटा और कॉल का अनलिमिटेड ऑफर लोढा पैनल के समर्थन में बोले पूर्व भारतीय क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी, कहा...
पाक को दो टूक शब्द, आतंकवाद जारी तो बातचीत असंभव
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 11:57:18 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नगरोटा में सेना के शिविर पर हमले के मद्देनजर सख्ती से पेश आते हुए भारत ने आज स्पष्ट कर दिया कि आतंकवाद जारी रहने के माहौल में पाकिस्तान के साथ वार्ता नहीं हो सकती, जिसे द्विपक्षीय संबंध में 'नई सामान्य स्थिति' के रुप में भारत कभी नहीं स्वीकार करेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने यह भी कहा कि अगले कदमों पर फैसला करने से पहले सरकार नगरोटा हमले के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार कर रही है।

जानकारी के मुताबिक- उन्होंने कहा, लेकिन मैं इस बात पर जोर देना चाहुंगा कि सरकार ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उसे जो भी जरुरी लगेगा वह किया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या अमृतसर में 3 और 4 दिसंबर को होने वाले 'हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय वार्ता होगी, उन्होंने बताया,  हमें द्विपक्षीय बैठक के लिए पाकिस्तान से कोई अनुरोध नहीं मिला है। 

 
वार्ता आतंकवाद के जारी रहने के माहौल में नहीं हो सकती...
स्वरुप ने कहा, भारत हमेशा से बातचीत के लिए तैयार रहा है, लेकिन बेशक यह वार्ता आतंकवाद के जारी रहने के माहौल में नहीं हो सकती। भारत जारी आतंकवाद को द्विपक्षीय संबंध में नयी सामान्य स्थिति के रुप में कभी स्वीकार नहीं करेगा। सम्मेलन से दो दिन पहले भारत की तीखी टिप्पणी आई है। सम्मेलन में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व वहां के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज करेंगे। इससे पहले पाक मीडिया में आई खबरों में अधिकारियों के हवाले से बताया गया था कि अफगानिस्तान पर होने वाले इस सम्मेलन से इतर कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी।
 
मंत्रीस्तरीय वार्ताओं की होंगी शुरुआत...
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी रविवार को संयुक्त रुप से मंत्रीस्तरीय वार्ताओं की शुरुआत करेंगे जहां भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे क्योंकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अस्वस्थ हैं। पाकिस्तान को आडे हाथ लेते हुए स्वरुप ने कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जिसका सीमा पार से आतंकवाद चलाने का लंबा इतिहास है और जिसे वह अपनी शासन नीति का औजार मानता है तथा इसी वजह से इस्लामाबाद शेष अन्तरराष्ट्रीय समुदाय से अलहदा है।

 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.