संजीवनी टुडे

News

'हार्ट ऑफ एशिया' के दौरान भारत बातचीत का प्रस्ताव देता है तो करेंगे सकारात्मक विचार : पाक

Sanjeevni Today 29-11-2016 08:27:28

नई दिल्ली। 'हार्ट ऑफ एशिया' कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पंजाब के अमृतसर आ रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के दौरे से ठीक पहले पाकिस्तान ने कहा कि अगर भारत द्विपक्षीय वार्ता का प्रस्ताव देता है तो वह उस पर सकारात्मक रूप से विचार करेंगे।

एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में पाकिस्तान की तरफ से भारत में तैनात उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस की अगुवाई कर रहा भारत अगर सम्मेलन से इतर बातचीत की पेशकश करता है तो पाकिस्तान उसका सकारात्मक जवाब देगा। हालांकि, पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने कहा कि दोनों पक्षों में से किसी ने भी अभी तक एक दूसरे से इस बारे में संपर्क नहीं किया है।

पिछले साल दिसंबर में व्यापक द्विपक्षीय वार्ता की घोषणा के बाद पाकिस्तान की तरफ से सरताज अजीज का यह पहला उच्चस्तरीय भारत दौरा है। इससे पहले, पिछले वर्ष व्यापक द्विपक्षीय वार्ता की घोषणा के बाद पठानकोट, उड़ी और अन्य जगहों पर हुए आतंकी घटनाओं के चलते दोनों देशों के बीच रिश्तों में काफी गर्माहट आ गई है। गौरतलब है कि भारत ने अपनी तरफ से यह साफ कर दिया है कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं चल सकते।

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़किया- सड़क किनारे मिनी स्कर्ट में अपना बिजनेस चला रही हैं।

यह भी पढ़े: यहां लॉटरी जीतने के बाद, पैसों के बजाए मिलती हैं लड़कियां।

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़की बिना अंडरवियर के शोरूम में शॉपिंग करने पहुंची

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From world