loading...
paytm ने किया ‘डिजिटल सोने’ की शुरुआत के लिए MMTC-PAMP के साथ गठबंधन प्लेन हाईजैक को लेकर यात्री ने PM किया ट्वीट, जयपुर में मचा हड़कंप सहारा प्रमुख का पैरोल 19 जून तक बढ़ा, वक्त पर 1,500 करोड़ रुपए भुगतान नहीं किया तो होगी जेल बंगाल में शाह की चुनौती पर बोलीं ममता, कहा- दिल्ली पर कब्जा करेगी तृणमूल वाड्रा ने गलत तरीके से कमाया 50.50 करोड़ रुपये का मुनाफा: ढींगरा कमिशन मेरी प्रॉपर्टी से रॉबर्ट वाड्रा का कोई लेने देना नहीं है: प्रियंका गाँधी चौथी तिमाही में मारुति सुजुकी के शुद्ध लाभ में हुई बढ़ोतरी फिर 8 महीने बाद आतंकी हमला, इन जवानों ने मार गिराया दो आतंकियों को यूनाइटेड एयरलाइंस ने कन्फर्म सीट छोड़ने वाले यात्रियों के लिए हर्जाने का किया ऐलान नोटबंदी से पहले RBI ने 500 और 2000 रुपए के नए नोटों का उचित स्टॉक जुटा लिया था: गवर्नर फिर 8 महीने बाद आतंकी हमला, इन जवानों ने मार गिराया दो आतंकियों को नींबू के छिलकों को फेंकने से पहले जान लो ये फायदे बाथरूम में करते हैं स्मार्टफोन का यूज तो हो जायें सावधान! सुबह उठने के 60 सेकंड्स के अन्दर खाली पेट पीना चाहिए पानी आखिर कौन बने सनी लियोनी के चाहते क्रिकेटर अगर बच्चे के पास आती हैं कामुक तस्वीरें तो माता-पिता को जाएगा अलर्ट मैं ढंग से झूठ नहीं बोल पाती हूं: एमा वाटसन "मैं कॉमेडियन नहीं":सुनील ग्रोवर ये है दुनिया का एक ऐसा देश, जहां मौत पर है पाबंदी नरगिस फाखरी कर रही है एक पाकिस्तानी एक्टर को डेट!
नॉर्थ कोरिया का मिसाइल प्रक्षेपण रहा असफल: US
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 01:36:07 PM
1 of 1

सियोल। अमरीकी नौसेना और दक्षिण कोरिया की सेना का दावा है कि उत्तर कोरिया का मध्यम दूरी की नई बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण नाकाम हो गया है। दक्षिण कोरिया की योनहैप समाचार एजेंसी के अनुसार, रॉकेट के उड़ान भरने के तुरंत बाद ही इसमें विस्फोट हो गया। टेस्ट गूसंग शहर के पास शुक्रवार को किया गया। मुसुदन एक बैलिस्टिक मिसाइल है, जिसकी रेंज 3 हजार किमी से अधिक है।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

अभी तक उत्तर कोरिया ने अपने इस परीक्षण पर कुछ नहीं कहा है। हालांकि, उत्तर कोरिया पूर्व में भी पांच हजार किलोमीटर तक की मार वाली मिसाइल का परीक्षण कर चुका है और उनमें कई सफल भी रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के बैलिस्टिक और न्यूक्लियर तकनीक के प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी उत्तरी कोरिया ने इस साल कई मिसाइल टेस्ट किए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तरी कोरिया जल्द ही एक और लंबी दूरी का रॉकेट प्रक्षेपण या परमाणु परीक्षण कर सकता है।


रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कमांडर गैरी रोस ने उत्तर कोरिया के इस टेस्ट की निंदा की है। उन्होंने कहा, उत्तर कोरिया लगातार बैलिस्टिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है, जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों का उल्लंघन है। अमेरिका ने साफ किया है कि वह अपने सहयोगियों- दक्षिण कोरिया और जापान की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। हम ऐसी भड़काने वाली किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार हैं। जापान और संयुक्त राष्ट्र ने भी इस परीक्षण पर चिंता जताते हुए उसकी निंदा की है।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : एलन बॉर्डर से आगे निकले MS धोनी, बने दुनिया के दूसरे सबसे सफल कप्तान

यह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापार

यह भी पढ़े : Shameful... वेश्‍यावृत्ति में शामिल हो रहे हैं यहां स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे..!!



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.