संजीवनी टुडे

News

उत्तर कोरिया को ऐसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे, जो उसने कभी सोचा नहीं होगा: ट्रंप

Sanjeevni Today 11-08-2017 11:24:33

नई दिल्ली। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका के साथ कुछ भी किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। साथ ही ट्रंप ने यह भी कहा कि यदि उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसे ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा जो उसने ‘कभी सोचा भी नहीं’ होगा। 

यह भी पढ़े: अयोध्या विवाद: 'शिया वक्फ बोर्ड' को लेकर आज से SC में होगी सुनवाई

उत्तर कोरिया के जुलाई में अंतर महाद्वीपीय मिसाइलों के दो परीक्षणों के बाद से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि चीन उत्तर कोरिया के मुद्दे पर बहुत कुछ कर सकता है।

अमेरिका उत्तर कोरिया पर पहले परमाणु हमले कर सकता है इस बात पर ट्रम्प ने कहा कि मैं आपको बताता हूं, यदि उत्तर कोरिया हम पर, हमारे किसी मित्र देश पर, हमारा प्रतिनिधित्व करने वालों पर या किसी सहयोगी पर हमला करने के बारे में सोचता भी है तो उसे ऐसे अंजाम से गुजरना होगा जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा।

उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के कारणसंयुक्त राष्ट्र उस पर नए आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं। राष्ट्रपति के मुताबिक, उत्तर कोरिया को लेकर उनके बयान बहुत ज़्यादा सख़्त नहीं हैं। इस बीच उत्तर कोरिया का कहना है कि वह अगस्त के मध्य तक प्रशासनिक रूप से अमेरिका के अधीन प्रशांत महासागर के पश्चिमी भाग में स्थित ग्वाम द्वीप पर मिसाइल हमले कर सकता है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From world

Recommended