रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
नॉर्थ कोरिया : किम जोंग-उन ने अपनी बहन को पावरफुल बॉडी पोलित ब्यूरो का बनाया ऑल्टरनेटिव मेंबर
sanjeevnitoday.com | Monday, October 9, 2017 | 08:38:16 PM
1 of 1

नई दिल्ली।  नॉर्थ कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने एक रिपोर्ट में बताया- किम जोंग-उन ने अपनी बहन किम यो जोंग को पावरफुल बॉडी पोलित ब्यूरो का ऑल्टरनेटिव मेंबर बनाया है। इसके चेयरमैन किम जोंग ही हैं। किम जोंग-उन ने अपनी छोटी बहन किम यो-जोंग को पोलित ब्यूरो का मेंबर बना दिया है। इस तरह किम यो-जोंग अब देश के अहम फैसले ले सकेंगी। बताया जाता है कि यह फैसला शनिवार को लिया गया है। भाई के साथ नजर आती रही हैं 

यह भी पढ़े: आटा चक्की चलाने वाली दुकान का बिल सुनकर आप रह जाएंगे हैरान!

यो-जोंग को पिछले साल 7th कांग्रेस समिट में नॉर्थ कोरिया की सेंट्रल कमिटी में चुना गया था। साउथ कोरियन न्यूजपेपर ‘द चोशुन’ के मुताबिक, यो-जोंग अपने भाई के लिए अप्वाईमेंट्स, प्रमोशन और प्रोपेगैंडा का काम देखती हैं। बताया जाता है कि यो-जोंग ने ही अमेरिकन प्रोफेशन बास्केटबॉल प्लेयर डेनिस रोडमैन और अपने भाई के बीच दोस्ती कराई थी। रोडमैन नॉर्थ कोरिया के दौरे पर भी गए थे। अब भी किम यो-जोंग कम ही मीडिया के सामने आती हैं, लेकिन नॉर्थ कोरिया में उनकी ही चलती है। बताया जाता है कि किम जोंग भी कोई फैसला लेने से पहले बहन से ही सलाह लेते हैं।

यह भी पढ़े: जब 5 सालों तक मां की लाश के साथ सोती रही बेटी

यो-जोंग का जन्म 26 सितंबर 1987 को हुआ। वे भाई किम जोंग से चार साल छोटी हैं और उनकी सबसे चहेती मानी जाती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाई की तरह किम यो जोंग ने भी 1996 से 2000 तक नाम बदलकर स्विट्जरलैंड में पढ़ाई की थी। बताया जाता है कि यो-जोंग ने अपनी ही पार्टी के सेक्रेटरी चोए योंग-हे के बेटे से शादी की थी। उनके पति की चार साल पहले एक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। यो जोंग पहली बार सुर्खियों में तब आईं, जब वो 2012 में अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं। इसके बाद वो कई मौकों पर भाई के साथ नजर आईं। यो किम जोंग उन की पॉलिटिकल एडवाइजर के तौर पर काम करने लगीं। बताया जाता है कि जोंग भी बहन से सलाह लेते रहे हैं। 

यह भी पढ़े: अनोखी मिसाल: किसान ने किया अपने भैंसे का श्राद्ध

यो-जोंग ने विदेश में दूसरे नाम से पढ़ाई की थी। स्विट्जरलैंड के एक स्कूल में किम यो जोंग ने पढ़ाई की है। भाई की तरह यो ने भी दूसरे नाम से एडमिशन लिया था। स्कूल को यह बताया गया था कि ये किम जोंग के नौकर की बच्ची है। यो ने सीनियर सेकंडरी उत्तर कोरिया में ही किया। इसके बाद वे किम इल सुंग मिलिट्री यूनिवर्सिटी में पढ़ीं। किम यो जोंग अंग्रेजी और जर्मन भी जानती हैं। किम यो-जोंग पहली बार वे 2010 में पिता के साथ वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया के कन्वेंशन में दिखी थीं। इसके बाद तीन साल पहले पिता के अंतिम संस्कार पर दिखी थीं। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.