संजीवनी टुडे

News

पाक का हिस्सा नहीं POK, गिलगित-बाल्टिस्तान, एक बार फिर उठी आजादी की लहरे

Sanjeevni Today 12-08-2017 15:41:42

नई दिल्ली। POK में पाकिस्तान के खिलाफ काफी असंतोष व्याप्त हो रहा है। गिलगित-बाल्टिस्तान में आजादी की मांग एक बार फिर से उग्र रूप धारण कर रही है। यहां की राजनीतिक पार्टियों ने खुलकर पाकिस्तान का विरोध करने हुए कहा है कि हम पाकिस्तान का हिस्सा नहीं हैं।


खबरों के अनुसार, पीओके नेता मिसफर खान ने कहा है कि, पाकिस्तान के राजनीतिक दलों को POK और गिलगिट-बाल्टिस्तान में चल रहे अंधे कानून को खत्म करना चाहिए। ये क्षेत्र पाकिस्तान का हिस्सा नहीं हैं। इन दलों ने जो लूट मचाई थी और जो भ्रष्टाचार किया है अब उसे बंद कर देना चाहिए। पीओके के कई राजनैतिक लोगों का कहना है कि, "पीओके के लोगों के साथ गुलामों की तरह बर्ताव किया जाता है।"

यह भी पढ़े : यहां पर 2 जुडवां बच्चों के भ्रूण के साथ जन्मी बच्ची!

पिछले काफी वक्त से पाकिस्‍तान विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। नौकरियों में भेदभाव और अत्याचारों को लेकर स्‍थानीय लोग पाकिस्तान पर लगातार आरोप लगाते रहे हैं, लेकिन अब ये आवाजें और भी मुखर होने लगी हैं। 
और इन घटनाओं को देखते हुए संसद की एक समिति ने कहा है कि, इस समय भारत को अतिसक्रिय और मुखर तरीके से गिलगित, बालतिस्तान सहित पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर अपने उचित दावे को सामने रखे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From world

Recommended