संजीवनी टुडे

News

RBI के दावे हुए धराशाई, बैंकों में मचा कोहराम !

Sanjeevni Today 01-12-2016 19:08:57

मेरठ। एक दिसम्बर को वेतनभोगी ग्राहकों को नकदी उपलब्ध कराने के रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया के दावे धरे के धरे रह गए। शहर से लेकर देहात तक के बैंक और एटीएम नकदी के लिए तरस गए। मेरठ, बागपत समेत सभी जिलों में बैंक शाखाओं में लोगों ने जमकर हंगामा किया। मेरठ के गंगानगर में बैंक कर्मचारियों ने ग्राहकों के साथ मारपीट कर दी। कुछ बैंक शाखाओं में पैसा नहीं मिलने से गुस्साए लोगों ने बैंक कर्मचारियों को शाखाओं से भगा दिया। 

नोटबंदी के बाद हालात काबू में आते दिखाई नहीं दे रहे। आरबीआई ने एक दिसम्बर को वेतनभोगी और पेंशनभोगी कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में पैसा देने का दावा किया था जो गुरुवार को दम तोड़ गया। बैंकों में सुबह सात बजे से ही लाइन लगनी शुरू हो गई थी। मेरठ में विवि स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा में सुबह आठ बजे ही लोग लाइन में लग गए। इसी तरह से शास्त्रीनगर स्थित सिंडिकेट बैंक में सुबह सात बजे लोग लाइन में लगे थे। दस बजते-बजते ही लोगों का हुजूम बैंकों के बाहर जमा हो गया, लेकिन जैसे ही लोगों को पता चला कि बैंकों में पैसा ही नहीं है तो उनके सब्र का बांध टूट गया। गुस्साए लोगों ने बैंकों में हंगामा शुरू कर दिया। 

मेरठ के गंगानगर में एक्सिस बैंक की शाखा में आए आईआईएमटी काॅलेज के कर्मचारियों के साथ बैंक कर्मचारियों ने मारपीट कर दी। मामला बढ़ने पर सीओ सदर देहात रितेश कुमार ने मामले को संभाला। जानी स्थित पीएनबी बैंक में लोगों ने जमकर हंगामा किया। रघुनाथपुर स्थित सिंडिकेट बैंक के कर्मचारियों को लोगों ने पैसा नहीं आने पर वापस लौटा दिया। 

ऐसा ही हाल मवाना, सरधना, हस्तिनापुर, किठौर, खरखौदा क्षेत्र की बैंक शाखाओं में हुआ।अभी नहीं सुधरेंगे हालातबैंकों में अभी हालात सुधरने के आसार कम नजर आ रहे हैं। लोगों के सवालों पर बैंक कर्मचारी पूरी तरह से मौन नजर आए।मेरठ के एलडीएम अविनाश तांती का कहना है कि बैंकों के करेंसी चेस्ट में पैसा नहीं आ रहा है। इसी कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पैसा आते ही बैंकों की शाखाओं में भेज दिया जाएगा। 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From national

Recommended