संजीवनी टुडे

News

Festival सीजन से रियल्टी सेक्टर को मिलेगा फायदा

Sanjeevni Today 18-10-2016 15:04:50

 नई दिल्ली। दशहरे के दौरान पिछले साल के मुकाबले प्रॉपर्टी की बिक्री में अभी तक 25 फीसदी का मुनाफा किया गया है। रियल एस्टेट सेक्टर के एक्सपर्ट का मानना है कि अभी धनतेरस के साथ दिवाली भी बची हुई है। इन फेस्टिवल पर प्रॉपर्टी की ब्रिकी सबसे अधिक होती है। फेस्टिवल दिनों में प्रॉपर्टी की बिक्री में और तेजी आने की उम्मीद है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

क्रेडाई एनसीआर के प्रेसिडेंंट मनोज गौर ने बताया कि नवरात्रा के 9 दिनों में 131 बुकिंग हुई है, जो पिछले साल से 25 फीसदी अधिक है। 9 दिनों में औसत बुकिंग 40 से 50 प्रॉपर्टी की होती है। इस बार बायर्स का सेंटिमेंट बदला हुआ है। वास्तविक घर खरीदार का रुझान एक बार फिर से प्रॉपर्टी बाजार में लौटा है। इससे दिवाली में रियल्टी की चमक और बढऩे की संभावना बन रही है। अजनारा इंडिया के एमडी अशोक गुप्ता ने कहा कि इस बार बदले आर्थिक सेंटीमेंट, 7वें वेतन आयोग और जॉब मार्केट बेहतर होने से स्थिति अच्छी हुई है। नवरात्र के दौरान 105 प्रॉपर्टी की बुकिंग हुई है, लेकिन आम महीनों में इसके आधे से भी कम बुकिंग होती है। हर बजट के लोगों के लिए मार्केट में बेहतर ऑप्शन उपलब्ध होने के चलते धनतेरस और दिवाली में बिक्री पिछले कई सालों का रिकार्ड तोड़ेगा।

अंतरिक्ष इंडिया के एमडी राकेश यादव ने बताया कि होम बायर्स को मार्केट में सही कीमत पर अच्छी डील मिलने से तेजी लौटी है। इस नवरात्री में 65 बुकिंग की है, जो कि आम महीनों में 15 से 20 बुकिंग करता हूं। त्योहारी सीजन से रियल्टी सेक्टर को और फायदा मिलेगा।आरजी ग्रुप के एमडी राजेश गोयल के अनुसार, मांग को पूरा करने के लिए डेवलपर्स कमर कसे हुए हैं। इसके चलते फ्लैट का पजेशन जल्द से जल्द देने की कोशिश की जा रही है। अथॉरिटी से कंपलीशन सर्टिफिकेट लेकर होम बायर्स को दिए जा रहे हैं। इसका भी असर इस त्योहारी सीजन में देखने को मिल रहा है। लोगों को अब विश्वास हो चला है कि अगर वह प्रॉपर्टी खरीदते हैं तो वह जल्द इसमें रहने जा सकते हैं।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

 

Watch Video

More From business

Recommended